scriptआप सांसद संजय सिंह की अनूठी पहल, प्रवासियों को विमान से पहुंचाएंगे घर | AAP MP Sanjay Singh iniciative will send migrant via flight from delhi | Patrika News

आप सांसद संजय सिंह की अनूठी पहल, प्रवासियों को विमान से पहुंचाएंगे घर

Published: Jun 03, 2020 04:52:52 pm

AAP MP Sanjay की अनूठी पहल
Migrant labour को Flight के जरिये भेजेंगे घर
अपने सांसद कोटे की सभी हवाई टिकटों को प्रवासियों के नाम किया

AAP MP Sanjay singh will send migrants via flight

विमान से प्रवासियों को घर भेज रहे आप सांसद संजय सिंह

नई दिल्ली। देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के खतरे के बीच प्रवासियों मजदूरों ( Migrant Labour ) का पलायन अब भी जारी है। इस बीच राजधानी दिल्ली ( Delhi ) से बड़ी खबर सामने आई है। आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi party ) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ( Sanjay Singh ) ने प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए अपने सांसद निधि का इस्तेमाल किया है। यही नहीं वे अपने सांसद कोटे से विमान ( Flight ) के जरिये 33 यात्रियों को उनके घर भेज रहे हैं।
आप नेता ने संजय सिंह ने अपने पूरे साल में मिलने वाली 34 हवाई यात्राओं की टिकट प्रवासी मजदूरों के नाम कर दी है। संजय सिंह गुरुवार को दो अलग-अलग विमानों से दिल्ली एयरपोर्ट से 33 मजदूरों को अपने साथ हवाई जहाज में बैठाकर पटना ले जाएंगे।
आप सांसद संजय सिंह ट्वीट के जरिये बताया कि उन्होंने अपने सांसद कोटे में मिलने वाली साल भर की सभी हवाई टिकटों को प्रवासी मजदूरों के नाम कर दिया है।

उन्होंने कहा कि एक सांसद को साल भर में मिलने वाली 34 फ्लाइट का इस्तेमाल प्रवासी साथियों को पटना पहुंचाने के लिए करूंगा साथियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के सहयोग से कल यानी 4 जून 2020 को भी 180 व 12 प्रवासी मजदूरों को दो अलग अलग फ्लाइट से पटना लेकर जाऊंगा, सभी सहयोगी साथियों का हृदय से आभार।
वहीं पार्टी नेता और सांसद संजय सिंह की पहल पर पार्टी प्रमुख और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उन्हें धन्यवाद दिया। केजरीवाल ने भी ट्वीट के जरिये प्रवासियों को विमान के से घर भेजने के उनके इस कदम की सराहना भी की।
वहीं सीएम केजरीवाल को जवाब में एक बार फिर संजय सिंह ने ट्वीट किया और लिखा- धन्यवाद अरविंद केजरीवाल भाई, राजनीति में जिन आदर्शों को लेकर हम लोग आपके साथ निकले उसका जीवन भर अनुकरण करने की कोशिश करूंगा।
आपको बता दें कि प्रवासियों के पलायन को लेकर लगातार राजनीति चल रही है। कांग्रेस कई बार प्रवासियों के पलायन का मुद्दा उठा चुकी है। देश में 25 मार्च से लगे लॉकडाउन के बाद से ही देशभर में लाखों प्रवासी मजदूरों की हालात खराब हो गई। वहीं केंद्र सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई, लेकिन बाजवूद इसके लाखों की संख्या में मजदूर सड़कों पर सामान लेकर चलने को मजबूर हो गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो