Air Pollution: दिल्ली में लगातार बिगड़ रही आबो हवा, कई इलाकों में 300 के पार पहुंचा AQI

  • राजधानी दिल्ली में लगातार हवा की गुणवत्ता हो रही खराब
  • ज्यादातर इलाके Air Pollution की जद में
  • सरकार का दावा प्रदूषण दूर करने के लिए की जा रही हर संभव कोशिश

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच राजधानी दिल्ली में लगातार वायु प्रदूषण ( Air Pollution ) का खतरा बढ़ता जा रहा है। एक बार फिर हफ्ते के तीसरे दिन की शुरुआत धुंध की चपेट के साथ हुई। दिल्ली के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता लगातार खराब श्रेणी की होती जा रही है। इससे कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा और बढ़ता जा रहा है।

बुधवार को दिल्ली की आबोहवा की बात करें तो कई इलाकों में AQI का स्तर बहुत खराब रहा। आनंद विहार में AQI का स्तर 313 रहा जबकि आरके पुरम में ये 305 तक पहुंच गया वहीं मुंडका की बात करें तो यहां सबसे ज्यादा 325 के स्तर तक पहुंच गया, जबकि पटपड़गंज में भी AQI का स्तर 309 तक पहुंच गया। दिल्ली वायु प्रदूषण कमिटी के मुताबिक चारों इलाकों में हवा की गुणवत्ता काफी गंभीर स्थिति में पहुंच गई है।

बिहार में पहले चरण के मतदान से पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने जनता से की खास अपील, जानें क्या कहा

आपको बता दें कि सर्दी बढ़ने और पराली जलाए जाने की वजह से दिल्ली में वायु प्रदूषण बढ़ रहा था ऐसे में दशहरे पर जलाए गए पटाखों ने इसमें और बढ़ोतरी कर दी है। जानकारों की मानें तो अभी तीन से चार दिन तक और दिल्लीवासियों को खराब हवा से जूझना होगा। हालांकि सीएम केजरीवाल ने कहा है कि सरकार लगातार प्रदूषण रोकने के लिए प्रयास कर रही है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned