script

खराब मौसम के बीच फिर शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, कश्मीर के लिए रवाना हुआ जत्था

locationनई दिल्लीPublished: Jul 01, 2018 08:41:34 am

Submitted by:

Mohit sharma

शनिवार को भारी बारिश और मौसम खराब के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है।

news

fgfgf

नई दिल्ली। भारी बारिश और मौसम खराब के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा रविवार को फिर से शुरू कर दी गई है। जिसके चलते अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का जत्था कश्मीर के लिए रवाना हो गया है। अब बालटाल और पहलगाम दोनों रूटों की यात्रा जम्मू से जारी होगा। बता दें कि शनिवार को भारी बारिश के चलते अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, कश्मीर में भारी बारिश और बाढ़ ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। इस बीच तीन लोगों की मौत की खबर भी सामने आई है। नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं हैं।

VIDEO: कश्मीर में भारी बारिश से बिगड़े हालात, खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदियां

स्थगित कर दी गई थी यात्रा

दरअसल, जम्मू एवं कश्मीर में लगातार हो रही बारिश की वजह से शनिवार को भी अमरनाथ यात्रा स्थगित कर दी गई थी। प्रशासन के मुताबिक, जम्मू में भगवती नगर यात्री निवास से घाटी की ओर किसी भी वाहन को जाने की मंजूरी नहीं दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि बीते दो दिनों में भारी बारिश की वजह से यात्रा पर विराम लगा हुआ है। तेज बारिश की वजह से फिसलन भरे मार्गो और खराब मौसम की वजह से किसी भी यात्री को जाने की अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने मौसम में सुधार के साथ स्थिति की समीक्षा किए जाने के बाद ही कोई स्थिति स्पष्ट करने की बात कही थी।

अमरनाथ यात्रा: खराब मौसम ने रोकी अमरनाथ यात्रा की चाल, दूसरे जत्थे को नहीं मिली अनुमति

सड़क दुर्घटना में श्रद्धालु घायल

वहीं, जम्मू एवं कश्मीर के गांदरबल जिले में शनिवार को सड़क दुर्घटना में अमरनाथ यात्रा पर जा रहे तीन श्रद्धालु घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। तीनों घायल यात्री राजेश कुमार, मनेश कुमार और करण अग्रवाल पंजाब के भटिंडा के रहने वाले हैं। जिले के सुंबाल इलाके में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो