scriptअमरीका ने भारत को सौंपा अल कायदा का आतंकी इब्राहिम जुबैर, कई बड़ी वारदातों था शामिल | America handed over Al-Qaeda terrorist Ibrahim Zubair to India | Patrika News

अमरीका ने भारत को सौंपा अल कायदा का आतंकी इब्राहिम जुबैर, कई बड़ी वारदातों था शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2020 07:24:19 am

Submitted by:

Mohit sharma

देश में कोरोना वायरस( Coronavirus ) के बीच भारत को आतंकी मोर्चे पर बड़ी सफलता हाथ लगी
अमरीका ने आतंकी संगठन अल कायदा ( Al-Qaeda ) के बड़े आतंकवादी को भारत को सौंप दिया

अमरीका ने भारत को सौंपा अल कायदा का आतंकी इब्राहिम जुबैर, कई बड़ी वारदातों था शामिल

अमरीका ने भारत को सौंपा अल कायदा का आतंकी इब्राहिम जुबैर, कई बड़ी वारदातों था शामिल

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के बीच भारत को आतंकी मोर्चे पर बड़ी सफलता हाथ लगी है। यह खुशबरी भारत के अजीज दोस्त अमरीका ( America ) की ओर से आई है। दरअसल, अमरीका ने खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा ( Al-Qaeda ) के बड़े आतंकवादी को भारत को सौंप दिया है। मोहम्मद इब्राहिम जुबैर ( Mohammad ibrahim zubair ) नाम के इस आतंकी को 19 मई को भारत लाया गया। जानकारी के अनुसार जुबैर को फिलहाल पंजाब के अमृतसर स्थित एक क्वारेंटाइन सेंटर ( Quarantine Center ) में रखा गया है।

Weather Updates: दिल्ली में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, आंधी के साथ हो सकती है बारिश

हैदराबाद का मूल निवासी जुबैर काफी समय से आतंकी संगठन अल कायदा में सक्रिय था और उसका फाइनैंसिंग संबंधी काम देखता था। अमरीकी अदालत ने जुबैर को कई आतंकी घंटनाओं में शामिल होेने के लिए दोषी करार दिया है। जानकारी के अनुसार हैदराबाद से पढ़ाई पूरी करने के बाद जुबैर अमरीका चला गया था, जहां उसने अमरीकी नागरिकता भी हासिल कर ली थी। यहीं पर काम करते-करते वह अल कायदा का हिस्सा बन गया। फिर देखते ही देखते वह बड़ी बड़ी वारदातों को अंजाम देने लगा अैर संगठन के खूंखार आतंकी अवलाकी का करीबी बन गया।

दिल्ली : जेल रोड फर्नीचर मार्केट के दफ्तर में आग, दमकल ने बचाई चार की जान

दरअसल, अवलाकी को अनवर नसीर अल अवलाकी के नाम से भी जाना जाता है। यह मूल रूप से यमन का रहने वाला है और उसने अमरीका की भी नागरिकता हासिल कर रखी है। अमरीका से जुड़े सूत्रों की मानें तो वह अल कायदा में नए आतंकियों की भर्ती का काम संभालता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो