अमरीका की अपने नागरिकों को चेतावनी, भारत के पूर्वोत्तर में न जाएं

  • नागरिकता बिल को लेकर पूर्वोत्तर में विरोध प्रदर्शन जारी
  • प्रदर्शन को देखते हुए अमरीका ने अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी
  • भारत के पूर्वोत्तर में ना जाने की दी हिदायत

नई दिल्ली। अमरीकी सरकार ने अपने नागरिकों को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के कारण भारत के पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। अमरिकी दूतावास की ओर से एक एडवाइजरी में कहा गया है कि अमरीकी नागरिकों को नागरिकता (संशोधन) कानून बनाए जाने के कारण मीडिया में आ रही विरोध और हिंसा की खबरों के मद्देनजर सावधानी बरतनी चाहिए।

यह भी पढ़ें-गिरिराज सिंह का राहुल गांधी पर हमला, कहा-उधार के सरनेम से कोई गांधी नहीं होता

अमरीका ने कहा कि उन्होंने असम की आधिकारिक यात्रा को अस्थायी रूप से रद्द कर दिया है। एडवाइजरी में कहा गया, 'इंटरनेट और मोबाइल संचार बाधित हो सकता है। इस क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में परिवहन प्रभावित हो सकता है। देश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन होने की खबरें हैं।'

470772-assam.jpg

अमरीकी नागरिकों को आसपास के माहौल के बारे में जागरूक रहने, अपडेट के लिए स्थानीय मीडिया की खबरों पर नजर रखने। व्यक्तिगत सुरक्षा योजनाओं की समीक्षा करने और अपनी सुरक्षा के संबंध में दोस्तों और परिवार को सूचित करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें-आंध्र प्रदेश: 12 साल बाद खुलेगा रेप-मर्डर का केस, कब्र से निकालकर फिर से होगा पोस्टमॉर्टम

गौरतलब है कि कानून बन चुके सीएबी के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारी बुधवार से पूर्वोत्तर की सड़कों पर हैं। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़पें हो रही हैं और इस क्षेत्र में अराजकता का माहौल है। केंद्र सरकार ने इन क्षेत्रों में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया है और सभी के साथ बातचीत कर रही है।

Show More
Shivani Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned