अमित शाह का आज से तीन दिवसीय गुजरात दौरा, विभिन्नय योजनाओं के उद्घाटन के साथ जगन्नाथ की मंगल आरती में लेंगे हिस्सा

गृहमंत्री अमित शाह केंद्रीय कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार पहुंचेंगे गुजरात, यहां विभिन्न योजनाओं की शुरुआत के साथ भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा से पहले मंगल आरती में होंगे शामिल

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat Visit) के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरान वे लाइब्रेरी, नगर निकाय केंद्र से लेकर स्मार्ट क्लास तक कई योजनाओं का उद्घाटन करने के साथ जगन्नाथ रथ यात्रा से पहले मंगल आरती भी करेंगे।
अमित शाह के शनिवार रात 11 बजे तक अहमदाबाद पहुंचने की संभावना है।

ये रहेगा अमित शाह का कार्यक्रम
नए कैबिनेट विस्तार के बाद अब सभी मंत्री अपने-अपने काम में जुट गए हैं। अमित शाह भी मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पहली बार गुजरात दौरे पर रहेंगे।

इस दौरान 11 जुलाई को वह अहमदाबाद के बोपाल इलाके जाएंगे और वहां एक पुस्तकालय और नगर निकाय केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। दरअसल बोपाल शाह के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गांधीनगर में आता है।

यह भी पढ़ेंः एडीआर रिपोर्ट का दावाः मोदी सरकार के 42 फीसदी मंत्री दागी, 90 प्रतिशत हैं करोड़पति

इसके अलावा शाह अहमदाबाद शहर में और उसके आसपास विभिन्न परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इनमें जल वितरण परियोजना, एक सामुदायिक हॉल और नगर निकाय अधिकारियों की ओर से निर्मित एक वार्ड कार्यालय सहित अन्य परियोजनाएं शामिल हैं। इन परियोजनाओं का उद्घाटन ऑनलाइन किया जाएगा।

स्मार्ट क्लास का भी करेंगे उद्घाटन
शाह के साणंद जाने की भी संभावना है। दरअसल यह स्थान भी उनके निर्वाचन क्षेत्र में आता है। यहां पर शाह एपीएमसी, आंगनवाड़ी, सड़कों और ‘स्मार्ट’ क्लास जैसी विभिन्न विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे या उनकी आधारशिला रखेंगे।

भगवान जगन्नाथ की मंगल आरती में लेंगे हिस्सा
गृहमंत्री अमित शाह 12 जुलाई को अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर में वार्षिक रथ यात्रा शुरू होने से पहले मंगल आरती में शामिल होंगे। वार्षिक रथ यात्रा जमालपुर स्थित इस मंदिर से ही निकलती है।

गांधीनगर के नारदीपुर का दौरा
मंगल आरती में हिस्सा लेने के बाद शाह 72 हेक्टेयर में फैली एक झील के सौंदर्यीकरण के कार्य का शुभारंभ करने के लिए गांधीनगर जिले के नारदीपुर गांव का दौरा करेंगे।

इसी जगह से वह निर्वाचन क्षेत्र में 26 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन या शिलान्यास करेंगे।

यह भी पढ़ेँः एक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब दो शिफ्ट में होगा काम, जानिए क्या है समय

ऑनलाइन बैठक में लेंगे हिस्सा
राज्य की राजधानी में राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय (NFSU) परिसर में नशीले पदार्थ एवं मनोदैहिक पदार्थों का पता लगाने वाले एक केन्द्र का उद्घाटन करेंगे।

दरअसल देश देशभर में जब्त किए जाने वाले अवैध मादक पदार्थों के सटीक विश्लेषण और ऐसे प्रतिबंधित पदार्थों की उत्पत्ति किस देश में हुई, यह पता लगाने के लिए उन्हें यहीं भेजा जाएगा।

यही नहीं इस दौरान शाह एनएफएसयू में गृह मंत्रालय के अधिकारियों और राज्य के अन्य गणमान्य लोगों के साथ एक ऑनलाइन बैठक करेंगे।

Amit Shah
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned