scriptजम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी | an encounter is underway between terrorist and security forces | Patrika News

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 09:45:19 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

एनकाउंटर अनंतनाग के मुनवार्ड में हुआ।

Army

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 दहशतगर्द छिपे होने की आशंका

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। खबरों के मुताबिक सिक्योरिटी फोर्सेस को अनंतनाग के मुनवार्ड में एक से दो आतंकवादी छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबल इलाके में छिपे दहशतगर्दों पर नजर जमाए हुए थे। जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया था। इस एनकाउंटर में पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल रहे। अभी ये पता नहीं पड़ पाया है कि आतंकी किस संगठन से संबंध रखते थे। एसपी वैद्य ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि, ” अनंतनाग एनकाउंटर पूरा हुआ। दोनों आतंकियों के शवों को बरमाद कर लिया गया है। उनके पास से दो हाथियार में मिले हैं। सही से सफाई अभियान चल रहा है। ” गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सेना के वाहन को आईईडी से निशाना बनाया गया था। इसके बाद आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग की गई। सेना के जवानों ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।
https://twitter.com/spvaid/status/1034650070682099712?ref_src=twsrc%5Etfw
कश्मीर में चिंताजनक हुई स्थिति, 2010 के बाद इस साल सबसे ज्यादा कश्मीरी युवा बने आतंकी

15 युवाओं ने छोड़ा आतंक का रास्ता

पिछले कुछ समय में कश्‍मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों में कमी के संकेत मिले हैं। दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित इलाकों से 15 युवाओं ने इस दिशा में आतंक का रास्‍ता छोड़ मुख्‍यधारा से जुड़कर नई जिंदगी की शुरुआत करने का फैसला लिया है। युवाओं के इस फैसले से आतंकी संगठनों को झटका लगा है। युवाओं के इस कदम से आतंकी संगठनों का नैतिक बल कमजोर हुआ है। आईजी कश्‍मीर का कहना है कि आतंकी घटनाओं को अगर समग्र रूप से देखा जाए तो दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित इलाकों में आतंकी हिंसा में कमी आई है। दक्षिण कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो रही है। लेकिन सोशल मीडिया और शरारती तत्वों के दुष्प्रचार से गुमराह होकर युवक आतंकी संगठनों में जाते हैं। हम उन्हें आतंकवाद के रास्ते पर जाने से रोकने के लिए कई कदम उठा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर सोशल मीडिया पर भी सख्‍ती से नजर रखने का काम किया जाएगा।
रक्षाबंधन पर सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकी संगठन अल-बदर में शामिल हुए चारों दहशतगर्द गिरफ्तार

चार आतंकी हुए गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में रविवार सुबह मुठभेड़ में 4 आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। हंदवाड़ा से पकड़े गए इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार बरामद हुए हैं। खबरों के अनुसार सेना को जानकारी मिली थी कि 4 युवा आतंकी दहशहतगर्दों की सरपरस्ती में एलओसी को पार करने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद सेना ने पुलिस के साथ मिलकर संयुक्त अभियान में आतंकवादियों की घेराबंदी की। दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। चारों नए-नए भर्ती आतंकियों ने सरेंडर कर दिया जबकि अल-बदर के बाकी 3 आतंकी भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो