सीएम तीरथ सिंह रावत ने दी विकास कार्यों के लिए 37 करोड 38 लाख की मंजूरी

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अल्मोड़ा में जिला योजना के अंतर्गत 37.38 करोड़ रुपए अवमुक्त करने को मंजूरी दी है। पिछले दिनों विधानसभा चुनाव की वजह से आचार संहिता लगने के कारण कई प्रकार की योजनाएं और विकास कार्यों रूक गए थे।

नई दिल्ली। पूरा देश इस समय महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है। इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अल्मोड़ा में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के बाद जिला योजना के अंतर्गत 37.38 करोड़ रुपए अवमुक्त करने को मंजूरी दी है। इसके साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विकास कार्यों को 14.49 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। पिछले दिनों विधानसभा चुनाव की वजह से आचार संहिता लगने के कारण कई प्रकार की योजनाएं और विकास कार्यों रूक गए थे। अब आचार संहित खत्म हो गई है। इसके साथ ही कई योजनाओं को स्वीकृति मिल गई है।

विभिन्न योजनाओं को मिली स्वीकृति
सीएम तीरथ सिंह ने राज्य योजना के तहत देवप्रयाग विधानसभा में बरसोली से भरपूरखाल बगडवालधार मोटर मार्ग के लिए 88.15 लाख, कीर्तिनगर से सौडूजाखी ग्वाड ओला मोटर मार्ग के लिए 1.28 करोड़ रुपए और क्वीली से नैखरी एवं सुपाणाधारी से भ्यूपाणी तक मोटर मार्ग के लिए 2.44 करोड़ रुपए स्वीकृति किए गए है। इसके साथ ही इसी विधानसभा के जामणीखाल से ग्राम भल्डियाना के प्राथमिक विद्यालय तक मोटर मार्ग निर्माण कार्य के लिए 19.84 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं। हरिद्वार की खानपुर विधानसभा के अंतर्गत मुख्यमंत्री ने 25 कार्यों के लिए 5.55 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है।

यह भी पढ़ें :— मौत का तांडव: बेंगलुरु में नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, श्मशानों के बाहर लगे 'हाउस फुल' के बोर्ड


सीएम कोरोना के खिलाफ औद्योगिक समूहों से मांगी मदद
पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ जंग में औद्योगिक समूहों से मदद मांगी थी। उन्होंने कई नामी उद्योगपतियों से वार्ता कर सीएसआर में उत्तराखंड को स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। उन्होंने अडाणी समूह के गौतम अडाणी और आदित्य बिड़ला समूह के चैयरमैन कुमार मंगलम बिडला से बातचीत कर उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के संबंध में अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने दोनों से सीएसआर फंड में स्वास्थ्य उपकरण देने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें :— देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

 

मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी ने लगवाई वैक्सीन
आपको बता दें कि पिछले बीते दिन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और उनकी पत्नी ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। खबरों के अनुसार, मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी दून अस्पताल की नई ओपीडी में पहुंचे। यहां उन्होंने वैक्सीन लगवाई और वहां से रवाना हो गए। प्रदेश में 18 से 45 आयु वर्ग को कोविड टीका लगाने के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ की राशि जारी कर दी है।

COVID-19
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned