scriptउत्तर भारत में और तेज हुई शीत लहर, Delhi में तापमान गिरने के आसार | Cold wave intensifies in North India; Cold wave likely to rise in Delhi | Patrika News
विविध भारत

उत्तर भारत में और तेज हुई शीत लहर, Delhi में तापमान गिरने के आसार

आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में सर्दी बढ़ने के आसार।
शीतलहर बढ़ने के पीछे पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फवारी का होना है।

नई दिल्लीDec 31, 2020 / 11:11 am

Dhirendra

cold wave

आईएमडी ने अभी शीतलहर बढ़ने की आशंका जताई है।

नई दिल्ली। उत्तर भारत में शीतलहर पहले से ज्यादा तेज हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.5 डिग्री सेल्सियस हो गया है। भारत मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में सर्दी बढ़ने के आसार हैं। अभी दिल्ली का तापमान और सकता है। तापमान गिरकर दो डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। दिल्ली में शीतलहर बढ़ने के पीछे पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फवारी का होना बताया जा रहा है। भारत मौसम विभाग ने भी अभी शीतलहर बढ़ने की आशंका जताई है।
Weather Update: 16 से ज्यादा राज्यों में साल के अंतिम दिन जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप, कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट

हिमपात जारी

इससे बुधवार को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान लुढ़कर 3.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया था। आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में जगह जगह हिमपात जारी है। पश्चिमी हिमालय से सर्द और शुष्क उत्तरी एवं उत्तरी पश्चिमी हवा मैदानी क्षेत्रों की ओर बह रही है। इससे उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। इसका असर दिल्ली एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है।

Home / Miscellenous India / उत्तर भारत में और तेज हुई शीत लहर, Delhi में तापमान गिरने के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो