script

कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग पर कसा शिकंजा, बेंगलूरु एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए

locationनई दिल्लीPublished: Jul 16, 2019 12:45:03 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Roshan Baig से SIT की टीम कर रही है पूछताछ
मुंबई निकलने की तैयारी में थे कांग्रेस से निलंबित विधायक रोशन बेग
SIT ने 19 जुलाई को पेश होने के लिए दिया था नोटिस

Roshan Baig

कांग्रेस के बागी विधायक रोशन बेग पर कसा शिकंजा, बेंगलूरु एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए

बेंगलूरु। कांग्रेस ( Congress ) के बागी विधायक रोशन बेग ( roshan baig ) पर पुलिस ने शिंकजा कसते हुए उन्हें बेंगलूरु एयरपोर्ट से हिरासत में लिया। बताया जा रहा है कि रोशन बेग मुंबई जा रहे थे, लेकिन उन्हें फ्लाइट से ही हिरासत में ले लिया गया। फिलहाल, एसआईटी ( SIT ) की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।
जानकारी के मुताबिक, आईएम ( IMA ) घोटाले में कांग्रेस से निलंबित विधायक रोशन बेग को सोमवार देर रात बेंगलूरु एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया।

वह चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई निकलने वाले थे लेकिन प्लेन के अंदर से उन्हें हिरासत में लिया गया। इस दौरान जब बेग से पूछा गया कि वह कहां जा रहे हैं, इस पर वह अलग-अलग बयान देते हुए दिल्ली-पुणे जाने की बात करने लगे। चार्टर्ड फ्लाइट की पैसेंजर लिस्ट के अनुसार फ्लाइट पुणे जा रही थी।
पढ़ें- असदुद्दीन ओवैसी ने अब कहा- भगवान नहीं सिर्फ हैं अमित शाह, पहले नियम पढ़ ले

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फिलहाल, SIT की टीम रोशन बेग से पूछताछ कर रही है। टीम ने रोशन बेग को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी है। लेकिन, माना जा रहा है कि आगे की कार्रवाई जल्द की जा सकती है।
एसआईटी ने बताया है कि 19 जुलाई को बेग को पेश होने का नोटिस दिया गया था। वह एक अज्ञात स्थान पर जाने की कोशिश कर रहे थे। SIT का कहना है कि हम केवल यह देख सकते हैं कि हमें पूछताछ के लिए उन्हें गिरफ्तार करना है या नहीं।
पढ़ें- कर्नाटक: 18 जुलाई को होगा सीएम कुमारस्‍वामी का शक्ति परीक्षण

file photo
गौरतलब है कि पार्टी विरोधी बयान देने के कारण रोशन बेग को कांग्रेस से निलंबित किया गया है। लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद रोशन बेग ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए थे।
लोकसभा चुनाव के बाद रोशन बेग ने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को वोटबैंक के तौर पर इस्तेमाल किया है।

इसके अलावा बेग ने कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी वेणुगोपाल, सिद्धारमैया के खिलाफ भी कई बयान दिए थे। अब देखना यह है कि रोशन बेग के साथ SIT की टीम आगे किस तरह की कार्रवाई करती है।

ट्रेंडिंग वीडियो