Coronavirus: भारत में अब तक 74, पुणे में एक और मरीज मिला पाॅजिटिव

  • कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त ने इस बात की पुष्टि की
  • दिल्ली, केरल और जम्मू में सिनेमाघरों को बंद रखने का ऐलान
  • IPL मैच के आयोजन पर गहराया संकट

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का कहर जारी है। पुणे में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक और पाॅजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। नए मामले के साथ ही देश में कुल कोरोना के 74 मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें 57 भारतीय हैं और 17 विदेशी नागरिक हैं। देश में कोरोना से पहली मौत के मामले की पुष्टि हो गई है। कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ( Karnataka Health Department ) के आयुक्त ने इस संबंध में जानकारी दी है।

दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने कोरोना वायरस को लेकर देशवासियों से गैर जरूरी विदेश यात्रा नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने लोगों से अपील की है वे घबराएं नहीं, लेकिन सावधानी जरूर बरतें। वहीं राष्ट्रपति भवन 13 मार्च से अगले नोटिस तक बंद कर दिया गया है। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) ने दिल्ली में 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स बंद करने का फैसला लिया है।

BJP: ज्योतिरादित्य की एंट्री से प्रभात झा नाराज, कई बार खोल चुके हैं सिंधिया परिवार के खिलाफ मोर्चा

पुणे में अब तक 9 मरीज

पुणे के कलेक्टर नवल किशोर राम ने गुरुवार को बताया कि जिले में आज एक और संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है जो हाल ही में यूनाइटेड स्टेट्स की यात्रा से लौटा है। इसे मिलाकर जिले में अब कोरोना वायरस के कुल नौ मरीज हो गए हैं।

BJP का दामन थामने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का पहला ट्वीट, कहा- आप सभी का 'शुक्रिया'

इस बीच वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत सरकार ने किसी भी देश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक निरस्त कर दिया है। इस प्रतिबंध से राजनायिकों, अधिकारियों, सयुंक्त राष्ट्र संघ और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कर्मचारियों को छूट मिलेगी। वीजा पर यह रोक 13 मार्च, 2020 से ही लागू हो जाएगा। आईपीएल पर कोरोना का संकट मंडरा रहा है। कोरोना के कहर बीच प्च्स् का आयोजन कैसे कराया जाए, इस पर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक 14 मार्च को होगी।

coronavirus
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned