scriptचुनाव आयोग की दफ्तर में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, वरिष्ठ अधिकारी में संक्रमण की पुष्टि | Coronavirus Enter in Election Commission Office senior officer test positive | Patrika News
विविध भारत

चुनाव आयोग की दफ्तर में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, वरिष्ठ अधिकारी में संक्रमण की पुष्टि

Delhi में लगातार बढ़ रहे Coronavirus के मामले
Eleciton Commisison Office तक पहुंचा कोरोना वायरस
वरिष्ठ अधिकारी में पुष्टि के बाद संपर्क में आए कई लोगों को Home Quarantine में भेजा

Jun 08, 2020 / 05:44 pm

धीरज शर्मा

Coronavirus enter in EC

चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचा कोरोनावायरस

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या ढ़ाई लाख के करीब पहुंच गई है। वहीं इस घातक वायरस की वजह से सात हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली ( Delhi coronavirus update ) में भी कोरोना तेज रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।
राजधानी दिल्ली में कई सरकार भवन अब कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित निर्वाचन आयोग सदन ( Election Commission ) तक कोरोना वायरस पहुंच गया है।

शाह पर राहुल गांधी ने किया शायराना हमला, सीमा की हकीकत सबको मालूम है, दिल बहलाने के लिए शाह-यद ये खयाल भी अच्छा है
कोविड-19 ने अब चुनाव आयोग (Election Commission) के दफ्तर में दस्तक दे दी है। निर्वाचन सदन के एक वरिष्ठ अधिकारी ( Senior Officer ) कोरोना में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इतना नहीं उनके संपर्क में आनेवाले कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन होने को कह दिया गया है। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारी के सेक्शन को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।
आपको बात दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना वारस का खतरा बढ़ रहा है। रेल भवन, विदेश मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तरों के बाद अब चुनाव आयोग के कार्यालय तक कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है।
वहीं दूसरी तरफ श्रम और रोजगार मंत्रालय के 11 अधिकारी और कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद मंत्रालय को सैनिटाइज करने और बाकी प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।
मानसून को लेकर मौसम विभाग ने दी बड़ी चेतावनी, देश के कई इलाकों में तेज बारिश बढ़ा सकती है परेशानी

आपको बात दें कि देश में अब 10 हजार प्रति दिन के हिसाब से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के नए मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलों ने सबकी चिंताएं बढ़ा दी हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल में भी कोरोना के लक्षण दिखाई दिए हैं। इसके बाद उन्होंने तत्कार होम क्वारंटीन कर दिया गया है।
देश में रविवार को दूसरे दिन भी 10 हजार के करीब केस सामने आए हैं। एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 9983 नए मरीज मिले हैं और 206 लोगों की जान गई है।

स्वास्थय मंत्रालय की ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना के 2 लाख 56 हजार 611 कंफर्म केस आ चुके हैं। इनमें से 1 लाख 25 हजार 381 एक्टिव केस हैं।
कोरोना से अब तक देशभर में 7135 लोगों की जान जा चुकी है। राहत की बात ये है कि 1 लाख 24 हजार 95 लोग ठीक भी हुए हैं।

Home / Miscellenous India / चुनाव आयोग की दफ्तर में कोरोना वायरस ने दी दस्तक, वरिष्ठ अधिकारी में संक्रमण की पुष्टि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो