Coronavirus: मोदी सरकार का बड़ा कदम, NPR अनिश्चितकाल तक स्थगित

  • देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते केंद्र सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला
  • सरकार ने NPR को अपडेट करने की प्रक्रिया पर अनिश्चितकाल तक ब्रेक लगा दिया

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ( Coronavirus outbreak ) के प्रकोप के चलते केंद्र सरकार ( Modi Goverment ) ने लॉकडाउन ( Lockdown ) के बाद एक और बड़ा फैसला लिया है।

दरअसल, सरकार ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर ( NPR ) को अपडेट करने की प्रक्रिया पर अनिश्चितकाल तक ब्रेक लगा दिया है।

आपको बता दें कि एनपीआर की प्रक्रिया कई राज्य 1 अप्रैल से शुरू होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है।

गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि अगले आदेश तक NPR को अपडेट करने की प्रक्रिया स्थगित की जाती है।

Coronavirus: क्या AC के इस्तेमाल से फैलता है कोरोना वायरस? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

a1_1.png

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री और उनके कैबिनेट सहयोगी सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कर रहे हैं और इसके साथ ही उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या लोग कोरोनावायरस के प्रकोप के मद्देनजर दिशानिर्देशों को पालन कर रहे हैं।

गृहमंत्री ने इस बाबत संदेश फैलाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और कहा कि 'यह समय की जरूरत है। शाह ने ट्वीट कर कहा कि हम इसे सुनिश्चित कर रहे हैं..क्या आप कर रहे हैं?

Coronavirus: अमित शाह के सामने छलका डॉक्टर्स का दर्द, मकान मालिक घर खाली करने का बना रहे दबाव

y.jpg

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली कैबिनेट बैठक की तस्वीर भी पोस्ट की। यह बैठक इससे पहले आज 7 लोक कल्याण मार्ग में हुई थी।

तस्वीरों में, प्रधानमंत्री और कैबिनेट मंत्री कोरोनावायरस से बचाव के लिए हेल्थ एक्सपर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार कुछ दूरी में बैठे नजर आ रहे हैं।

जानें हंता वायरस भारत के लिए कितना खतरनाक? चीन में एक शख्स की हो चुकी मौत

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned