scriptकोरोना वायरस के डर से दुकानदारों ने जंगल में फेंके जिंदा मुर्गे, लोगों में मची लूटने की होड़ | Coronavirus: Poultry Farm Owner threw cocks in forest jharkhand | Patrika News
विविध भारत

कोरोना वायरस के डर से दुकानदारों ने जंगल में फेंके जिंदा मुर्गे, लोगों में मची लूटने की होड़

भारत में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर हो गई 133
इस बीमारी से बचने को लोगों ने एहतियात के रूप में नॉनवेज से दूरी बना ली
आलम यह है कि मीट विक्रेताओं को अब जिंदा मुर्गे इधर-उधर फेंकने पड़ रहे हैं

Mar 17, 2020 / 04:23 pm

Mohit sharma

कोरोना वायरस

कोरोना वायरस

नई दिल्ली। भारत में कोविड-19 ( coronavirus in India ) के 12 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 131 हो गई है।

जबकि अब तक तीन लोग इस जानलेवा बीमारी की भेंट चढ़ चुके हैं। इस बीच लोगों में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को लेकर भय का माहौल है।

इस खतरनाक बीमारी से बचने के लिए लोगों ने एहतियात के रूप में नॉनवेज से दूरी बना ली है, नजीतन बाजार में चिकन के दाम सब्जियों से भी कम हो गए हैं।

जिससे मीट कारोबार ( Meat business ) से जुड़े लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। आलम यह है कि मीट विक्रेताओं को अब जिंदा मुर्गे इधर-उधर फेंकने पड़ रहे हैं।

क्या भारत में कम होने लगा कोरोना वायरस का खतरा? 6 मरीज ठीक होकर पहुंचे घर

 

aa.png

ऐसा ही एक मामला झारखंड के रामगढ़ से सामने आया है। यहां दुकानदारों ने सैकड़ों की तदाद में जिंदा मुर्गों को जंगल में फेंक दिया।

इसकी सूचना लगते ही आसपास के लोग जंगल जा पहुंचे और उनके मुर्गों को लूटने की होड़ मच गई। दरअसल, ये घटना रामगढ़ और हजारीबाग से सटे बड़कागांव इलाके की है।

यहा? कोरोना वायरस ?? के डर की वजह से दुकानदारों ने जिंदा मुर्गों को जंगल में फेंक दिया।

कोरोना वायरस: बाजार में महंगा हुआ मास्क तो काम आया भारतीयों का जुगाड़, देखें वीडियो

 

d_1.png

वहीं, दूसरी ओर बिहार के अरवल जिले में एक पॉल्ट्री फॉर्म संचालक ने अपने 5000 मुर्गों को निकाल कर बाहर फेंक दिया।

जानकारी के अनुसार सदर प्रखंड के खोखड़ी गांव के पॉल्ट्री फार्म मालिक जितेंद्र सिंह ने मुर्गियों को आम लोगों के बीच फेंक दिया।

जितेंद्र मुर्गों को छत पर ले गया और एक-एक कर नीचे फेंकने लगा। खबर लगते ही सैंकड़ों की तदाद में लोग मौके पर इकठ्ठा हो गए और मुर्गों को पकड़ कर अपने घर ले गए।

आपको बता दें कि देश के कई इलाकों में बर्ड फ्लू ( Bird Flu ) व स्वाइन फ्लू ( Swine Flu ) की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।

यह मौसम में बदलाव और एक नमूने की जांच में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद किया गया है। दरअसल, पटना समेत बिहार के कई इलाकों में कौओं और सुअरों की अचानक मौत के बाद हड़कंप मच गया था, जिसके बाद उनके नमूने जांच के लिए कोलकाता भेजे गए थे।

इस बीच पटना के लोहियानगर मोहल्ले में 15 फरवरी को कौवे की मौत के बीच बर्ड फ्लू की की पुष्टि हुई थी।

 

Hindi News/ Miscellenous India / कोरोना वायरस के डर से दुकानदारों ने जंगल में फेंके जिंदा मुर्गे, लोगों में मची लूटने की होड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो