scriptCovid-19: हैदराबाद में सड़क पर घंटों पड़ी रही लावारिस लाश, जांच में मृतक निकला कोरोना मरीज | Covid-19: An unclaimed dead body lying on the road in Hyderabad, corona patient found dead in investigation | Patrika News

Covid-19: हैदराबाद में सड़क पर घंटों पड़ी रही लावारिस लाश, जांच में मृतक निकला कोरोना मरीज

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2020 11:42:19 am

Submitted by:

Dhirendra

 

मृतक के पॉकेट से मिला कोरोना संदिग्ध होने का पर्चा
पुलिस की सूचना के 12 घंटे बाद मौके पर पहुंची कोरोना टीम
हॉस्पिटल से कैसे गायब हुआ कोरोना मरीज, अधिकारी अनजान

b42ad559-d24b-42eb-bc06-8a98f2d2176c.jpg
नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच हैदराबाद से एक परेशान करने वाली खबर आई है। यहां की एक सड़क पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के एक संदिग्ध मरीज की लाश मिली है। बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति प्रवासी मजदूर है। लेकिन आश्चर्य में डालने वाली बात यह है कि हैदराबाद पुलिस ( Hyderabad Police ) द्वारा कोरोना टीम ( Corona Team ) को सूचना देने के बाद भी लावारिश लाश सड़कों पर घंटों तक पड़ी रही।
जानकारी के मुताबिक 77 साल का ये बुजुर्ग प्रवासी मजदूर था। मृतक की लावारिश लाश 12 घंटे तक सड़क पर पड़ी रही। जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लावारिश लाश को एक प्लास्टिक में लपेटने के बाद कोरोना टीम को इसकी सूचना दी। सूचना देने के बाद पुलिस मौके से चली गई। लेकिन कोरोना टीम के अधिकारी घटनास्थल पर एक दिन के बाद पहुंचे। जांच के दौरान मृतक के जेब से एक पर्चा मिला, जिस पर लिखा था कि ये कोरोना का संदिग्ध मरीज है।
Covid-19: हाइड्रोक्सी क्लोरोक्विन कितना कारगर, 15 दिन बाद चलेगा पता : डॉ. आर गंगाखेड़कर

कोरोना टीम के अधिकारियों के मुताबिक मृतक मजदूर की जांच पहले किंग कोटी सरकारी अस्पताल में हुई। बाद में उसे कोरोना की जांच के लिए दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया था। लेकिन जब तक उन्हें ले जाने के लिए एम्बुलेंस का इंतज़ाम किया जाता वो वहां से गायब हो गया। चौंकाने वाली बात यह है कि अस्पताल प्रशासन को इस बात की कोई जानकारी नहीं थी कि आखिर कोरोना का कोई संदिग्ध मरीज वहां से कैसे गायब हो गया। न ही अस्पताल प्रशासन ने मरीज कहां गया इसकी सुध लेना जरूरी समझा। जबकि कोरोना मरीज को लेकर हर स्तर पर प्रशासन अलर्ट है ।
आपको बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7367 हो गई है। अस्पताल से इलाज कराने के बाद 715 लोग घर वापस जा चुके हैं। 273 लोगों की अभी तक कोरोना मरीजों से मौत हुई है। पिछले 24 वायरस से 34 लोगों की मौत हुई है। देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को 166 नए केस सामने आए, जिसके बाद यहां कोविड-19 के मामले बढ़कर 1069 हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो