scriptCOVID-19 पॉजिटिव महिला की गई क्वारेंटाइन, रिश्तेदारों के यहां घूमती मिली तो दर्ज हुआ केस | COVID-19: Delhi Police registers Case against a quarantine woman, visited relatives | Patrika News

COVID-19 पॉजिटिव महिला की गई क्वारेंटाइन, रिश्तेदारों के यहां घूमती मिली तो दर्ज हुआ केस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 27, 2020 10:45:19 am

दिल्ली के चितली कबर स्थित मकान में किया गया था क्वारेंटाइन ( Quarantine )
स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची जांच के लिए तो महिला ( Corona Positive Woman ) थी नदारद।
दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर दर्ज किया केस।

case against corona positive woman

case against corona positive woman

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirsu Outbreak ) के बढ़ते मामलों के बीच कई ऐसे भी लोग हैं जो इस महामारी की गंभीरता नहीं समझ पा रहे। ऐसे ही एक मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने जिस महिला को कोरोना संदिग्ध मानकर होम क्वारेंटाइन ( Quarantine ) में रखा, वह तमाम रिश्तेदारों के यहां घूमती पाई गई। इसके बाद लापरवाही बरतने के कारण इस महिला के खिलाफ पुलिस ( Delhi Police ) ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।
कोरोना से खुद खतरे में डॉक्टर-नर्स-कर्मचारी, दिल्ली में दो अस्पतालों के 87 स्वास्थ्यकर्मी निकले पॉजिटिव

दिल्ली में मध्य जिला पुलिस के एक आला अफसर ने महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की पुष्टि की। महिला ( Corona Postitve Woman ) की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है। दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य विभाग टीम ने इस महिला को कोरोना संदिग्ध पाया था और होम क्वारेंटाइन किया था।
इसके बाद बीते 18 अप्रैल आई रिपोर्ट में यह भी साबित हो गया कि वह महिला कोरोना पॉजिटिव है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस होम क्वारेंटाइन महिला के ऊपर और ज्यादा कड़ी निगरानी शुरू कर दी।
Corona: मुंबई, दिल्ली के बाद अहमदाबाद में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज, 26 राज्यों में अहमदाबाद से भी कम मामले
अचानक एक दिन ही स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए महिला के चितली कबर स्थित उस मकान पहुंच गई, जहां उसे होम क्वारेंटाइन के लिए रखा गया था। टीम ने पाया कि वह महिला होम क्वारेंटाइन से गायब थी।
दो-तीन दिन पहले महिला की तलाश में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम को चौंकाने वाली जानकारी मिली। टीम को पता चला कि तमाम सख्त हिदायतों के बावजूद भी कोरोना पॉजिटिव यह महिला दरियागंज में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां भी जा चुकी है।
मोहम्मद साद की अपील पर COVID-19 से ठीक हुए तबलीगी जमात के लोगों ने उठाया बड़ा कदम

टीम ने और जांच की तो यह भी जानकारी सामने आई कि तमाम पाबंदियों को नजरंदाज करके यह महिला मनमर्जी से इधर-उधर घूमती रही। इसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
बताया जा रहा है कि अब महिला से कड़ी पूछताछ कर वह जिन-जिन लोगों से मिली है, उनको भी क्वारेंटाइन में रखकर जांच की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो