राजनाथ सिंह आज करेंगे लेह-लद्दाख का दौरा

चीनी सेना इलाके में डटी हुई है और भारतीय सेना भी यहां पर अपनी पूरी तैयारी के साथ मुस्तैद है। ऐसे में राजनाथ सिंह का यह दौरा और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है।

नई दिल्ली। देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लेह-लद्दाख का दौरा करेंगे। इस दौरान वह यहां पर बीआरओ द्वारा बनाई गई सड़कों तथा उन पर बने ब्रिज का भी उद्घाटन करेंगे। यहां पर वे पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना की तैयारियों को देखेंगे। उल्लेखनीय है कि इस समय मोदी सरकार बॉर्डर से सटे क्षेत्रों में सड़कें तथा ब्रिज बनाने के कार्य में तेजी से लगी हुई है।

यह भी पढ़ें : जम्मू एयरपोर्ट पर ब्लास्ट, किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं

सरकार चाहती है कि देश के सीमावर्ती इलाकों में आवागमन की सुविधाएं शीघ्र ही बेहतर हो सकें ताकि आम जनता के साथ-साथ जरूरत के वक्त सेना भी आसानी से मूवमेंट कर सकें। इसी श्रृंखला में रक्षा मंत्री आज बॉर्डर क्षेत्र में बॉर्डर रोड़ ऑर्गनाइजेशन (BRO) द्वारा बनाई गई कई सड़कों तथा पुलों का उद्घाटन करेंगे। गत सप्ताह भी उन्होंने असम-अरुणाचल प्रदेश का दौरा कर वहां के सीमावर्ती क्षेत्रों में कई सड़कों तथा पुलों का उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़ें : चीन ने तिब्बत में दौड़ाई पहली बुलेट ट्रेन, भारतीय सीमा के करीब है ये रेलवे लाइन

आपको बता दें कि चीन ने भी लद्दाख तथा तिब्बत के नजदीक तक बुलेट ट्रेन चला दी है। इसके साथ ही चीन से सटे पूर्वी लद्दाख की सीमा पर भी भारत का चीन से तनाव चल रहा है। यहां पर कई क्षेत्रों में भारत और चीन के बीच लगातार बातचीत जारी है परन्तु अभी तक आम सहमति नहीं बन पाई है। चीनी सेना इलाके में डटी हुई है और भारतीय सेना भी यहां पर अपनी पूरी तैयारी के साथ मुस्तैद है। ऐसे में राजनाथ सिंह का यह दौरा और भी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। यही कारण है कि राजनाथ सिंह न केवल सड़कों का उद्घाटन करेंगे वरन आज के दौरे पर भारतीय सैन्य शक्ति तथा युद्ध की तैयारियों का भी जायजा लेंगे।

सुनील शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned