scriptदिल्ली के सीएम केजरीवाल पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी | Delhi CM accuses Kejriwal of insulting national flag tiranga, Union Minister writes letter | Patrika News

दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने का आरोप, केंद्रीय मंत्री ने लिखी चिट्ठी

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2021 09:50:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया और विरोध जताते हुए एक पत्र भी लिखा है।

screenshot_from_2021-05-28_21-38-04.png

Delhi CM accuses Kejriwal of insulting national flag tiranga, Union Minister writes letter

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अकसर अपने कुछ बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। अब एक बार फिर अरविंद केजरीवाल पर एक आरोप लगा है। दरअसल, सीएम केजरीवाल पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का अपमान करने का आरोप लगा है। इस संबंध में केद्रीय मंत्री ने केजरीवाल को चिट्ठी भी लिखी है।

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगाया और विरोध जताते हुए एक पत्र भी लिखा है।

यह भी पढ़ें
-

सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, दिल्ली में 31 मई से शुरू होगी अनलॉक प्रक्रिया

सीएम केजरीवाल को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा है, “दिल्ली के मुख्यमंत्री की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बैकग्राउंड में जो ध्वज लगे हैं वह ध्वज संहिता के लिहाज से सही नहीं हैं, जो राष्ट्र का अपमान है, राष्ट्रीय ध्वज सजावट के लिए नहीं हो सकता। वहीं बैकग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज में सफेद रंग को कम करके उसके ऊपर हरे रंग को बढ़ा दिया गया है, जो संवैधानिक रुप से राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन है।”

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ky9z

भूल सुधार करने की मांग

प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने पत्र में आगे कहा है कि “ध्वज के स्वरूप के अनुसार तिरंगे में तीनों रंग बराबर होते हैं, राष्ट्रीय ध्वज संहिता 2002 की धारा 2 के क्लॉज 2 में स्पष्ट उल्लेख है कि ध्वज को ना तो विकृत किया जा सकता है और न ही सजावट के तौर पर उपयोग किया जा सकता है।”

यह भी पढ़ें
-

कोरोना का शिकार हुए डॉ. अनस मुजाहिद के परिवार से मिले सीएम केजरीवाल, सौंपा एक करोड़ रुपये का चेक

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने चिट्ठी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपनी गलती को तुरंत सुधार करने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत दिल्ली के उपराज्यपाल को भी पत्र की एक कॉपी भेजी है और मामले का संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। बता दें कि सीएम केजरीवाल पर इस तरह से कई मामलों पर अपमान करने का आरोप पहले भी लगे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81kuak
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो