Coronavirus Crisis के बीच Delhi Metro शुरू, पहले दिन जानें कितने यात्रियों ने किया सफर

  • Coronavirus Crisis के कारण बंद हुई दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro) का संचालन फिर से शुरू कर दिया गया
  • DMRC से मिले के आंकड़ों के अनुसार पहले दिन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक मेट्रो में 7500 यात्रियों ने सफर किया

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Crisis ) के कारण लगभग पांच महीने पहले बंद हुई दिल्ली मेट्रो ( Delhi Metro) का संचालन आज यानी सोमवार को फिर से शुरू कर दिया गया। दिल्ली मेट्रो रेल निगम ( DMRC ) से मिले के आंकड़ों के अनुसार मेट्रो के पुन: संचालन के पहले दिन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक के पहले सफर में दिल्ली मेट्रो में 7500 यात्रियों ने सफर किया। हालांकि Delhi Metro Rail Corporation
ने अपने पहले दिन की शुरूआत के लिए काफी तैयारियां की थीं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी ( Coronavirus outbreak ) की वजह से 22 मार्च को बंद हुई दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद आखिरकार लोगों के लिए शुरू हुई है।

Actress Kangana Ranaut के समर्थन में उतरी JDU, 'मुंबई देश से बाहर नहीं'

एक रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह से ही नौकरीपेशा लोगों का दफ्तर आना-जाना बना रहा। इस बीच सभी यात्री कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए नजर आए। डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 169 दिनों के बाद शुरू हुई मेट्रो में सुबह 7 बजे से 11 बजे तक 7500 यात्रियों ने यात्रा की। वहीं सभी यात्रियों की तरफ से डीएमआरसी को पूरा सहयोग दिया गया।

Weather Updates: Delhi-NCR में बारिश से सड़कों पर पानी, घंटों जाम से जूझते रहे लोग

अनुज दयाल ने बताया कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम हर संभव प्रयास करेगा कि शाम 4 बजे से 8 बजे तक यात्रियों के लिए सभी सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहें। पहले चरण में दिल्ली मेट्रो दो पालियों में सुबह 7 से 11 बजे तक और दोपहर बाद 4 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी। जबकि दूसरे फेज में ट्रेनें सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच और शाम 4 बजे से रात 10 बजे के बीच उपलब्ध रहेंगी। 12 सितंबर से मेट्रो की सर्विस सामान्य रूप से शुरू हो जाएगी। वहीं, दिल्ली और नोएडा के बीच ब्लू लाइन 9 सितंबर से चलेगी। इसके अलावा मजेंटा लाइन पर लोग 11 सितंबर से सफर कर सकेंगे।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned