scriptदिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद फिर असर दिखाएगी ठंड | Delhi: rain in national capital delhi and ncr | Patrika News

दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद फिर असर दिखाएगी ठंड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 09:13:19 am

Submitted by:

Mohit sharma

हालांकि पिछले दो दिनों में मौसम में अचानक आई तब्दीली और बढ़ते तापमान ने बारिश का आना लगभग सुनिश्चित कर दिया था।

news

दिल्ली में फिर बिगड़ा मौसम का मिजाज, बारिश के बाद फिर असर दिखाएगी ठंड

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम का मिजाज बिगड़ता नजर आ रहा है। गुरुवार रात हुई हलकी बारिश ने दिल्लीवासियों को एक बार फिर ठंड का अहसास कराया। हालांकि पिछले दो दिनों में मौसम में अचानक आई तब्दीली और बढ़ते तापमान ने बारिश का आना लगभग सुनिश्चित कर दिया था। हालांकि बारिश के नाम पर केवल बूंदाबांदी ही दर्ज की गई। वहीं, राजधानी में कोहरे और धुंध के कारण हर रोज यातायात पर इसका बुरा असर पड़ रहा है। कम विजिबिलिटी की वजह से 11 ट्रेनें देरी से चलने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार देरी चलने वाली ट्रेनों में अधिकांश एक्सप्रेस हैं।

राजधानी दिल्ली में कम दृश्यता

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में कम दृश्यता के चलते लंबे समय से ट्रेनें लेट चल रही हैं। इससे पहले मंगलवार को 16 ट्रेनों के देरी से चलने की खबर सामने आई थी। ऐसे ही गुरुवार को भी घने कोहरे और धुंध के चलते 10 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही थी। उधर, मौसम विभाग की मानें तो दिलली व उसके आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है। जिसके बाद ठंड एक बार फिर से अपना असर दिखाएगी।

कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, हथियार बरामद

4 फरवरी से 7 फरवरी के बीच फिर से तापमान बढ़ने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर के पहाड़ों से चलने वाला वेस्टर्न डिस्टरबेंस जैसे ही पूर्व की तरफ बढ़ेगा दिल्ली में बर्फीली हवाएं चलने लगेंगी। जिसकी वजह से तापमान फिर से 7 से 8 डिग्री तक पहुंच सकता है। हालांकि इसके बाद 4 फरवरी से 7 फरवरी के बीच फिर से तापमान बढ़ने की संभावना हैं।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो