script

Fodder Scam: जेल में बीतेगी लालू की Diwali और छठ, 27 नवंबर तक टली जमानत पर सुनवाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2020 12:55:12 pm

Fodder Scam के दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में टली लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई
अब जेल ही लालू यादव को बिताना होगी दिवाली
चार में तीन मामलों में लालू यादव को मिल चुकी है जमानत

Lalu Prasad Yadav

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है। दरअसल उम्मीद जताई जा रही थी कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चारा घोटाला ( Fodder Scam ) मामले के अलग-अलग केसों में से एक 0दुमका कोषागार मामले में जमानत मिल जाएगी, लेकिन कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई आगे टाल दी है।
पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव को अब दिवाली और छठ जेल में ही बिताना होगी। रांची हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टाल दी है। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।
कोरोना वैक्सीन के आने में हो रही देरी को लेकर सामने आई हरभजन की नाराजगी, ये क्रिकेटर्स भी दे चुके हैं अजीब रिएक्शन

दरअसल बिहार चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले लालू के बाहर आने से राजद को बड़ा फायदा मिल सकता था। क्योंकि चरण में राजद 46 सीटों पर लड़ रही है।
शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में रांची हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई होना थी, लेकिन कोर्ट ने इस सुनवाई को 27 नवंबर के लिए टाल दिया है।
केली बंगले में बीतेगी दिवाली और छठ
सुनवाई टलने से अब राजद सुप्रीमो को दिवाली और छठ का त्योहार जेल में ही मनाना होगा। हालांकि इन दिनों लालू यादव सेहत खराब होने के चलते रिम्स के केली बंगले में रह रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण उन्हें रिम्स से केली बंगला में शिफ्ट किया गया था।
आईपीएल 2020ः दिल्ली से मैच में जसप्रीत बुमराह ने एक तीर से लगाए दो निशाने, हासिल किया ये खास मुकाम

चार में तीन मामलों में मिल चुकी जमानत
चारा घोटाला को लेकर चल रहे तीन मामलों में लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल चुकी है। वहीं दुमका कोषागार से अवैध निकासी वाले मामले में भी लालू यादव अब तक आधी सजा काट चुके हैं। कोर्ट ने लालू को इस मामले में 7 वर्ष की सजा सुनाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो