script

France Plane Crash : 2 विमानों की टक्कर से 5 लोगों की मौत, हादसे की जांच जारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2020 09:33:49 am

DA40 यात्री विमान और एक माइक्रोलाइट प्लेन के बीच हुई टक्कर।
घटना के बाद यात्री विमान आवासीय इलाके से काफी दूर जाकर लैंड हुआ।
स्थानीय पुलिस हादसे की जांच में जुटी।

french plane crash

घटना के बाद यात्री विमान आवासीय इलाके से काफी दूर जाकर लैंड हुई।

नई दिल्ली। फ्रांस में भीषण विमान दुघर्टना ( France Plane Collision ) में 5 लोगों के मारे जाने की सूचना है। इस दुर्घटना में एक यात्री विमान की टक्कर माइक्रोलाइट विमान से हो गई। गनीमत रही कि यात्री विमान आवासीय इलाके से काफी दूर जाकर लैंड हुआ।
यह घटना शनिवार शाम करीब 4.30 बजे पश्चिम फ्रांस की है। घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे फायरफाइटर्स ने विमानों में लगी को बुझा दी है।

Kozhikode Plane Crash में COVID-19 की एंट्री, दो यात्री corona पॉजिटिव, राहत कार्य में जुटे कर्मी हुए Quarantine
फ्रांस के सरकारी प्रवक्ता नाडिया सेगहायर के मुताबिक DA40 यात्री विमान और एक माइक्रोलाइट प्लेन के बीच टक्कर हुई है। माइक्रोलाइट विमान में दो लोग सवार थे। DA40 यात्री विमान में तीन लोग थे। जनकारी के मुताबिक इस घटना में 5 लोग मारे गए हैं।
दोनों विमान के आपस में टकराने के बाद माइक्रोलाइट प्लेन एक घर के पास लैंड हुआ जबकि दूसरा यात्री विमान रिहायशी इलाके से काफी दूर लैंड हुआ। गनीमत रही कि जिस घर के पास माइक्रोलाइट प्लेन क्रेश हुआ वहां विमान में दो लोगों के मारे जाने के अलावा और कोई नहीं मरा।
इस हादसे के बाद मौके पर करीब 50 फायरफाइटर्स पहुंचे। फायरफाइटर्स को काफी मशक्कत के बाद विमान में लगी आग बुझाने में सफलता मिली। आग पर काबू पाने में कई घंटे लगे।

Plane Crash : अंतरिम राहत के रूप में प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 और घायलों को 2 लाख देंगे – Hardeep Singh Puri
हालांकि, अभी तक इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान नहीं हो सकी है। स्थानीय पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। जानकारी के मुताबिक ट्रेवलर प्लेन पोयटायर्स शहर से उड़ान भरने के बाद दुघर्टनाग्रस्त हुआ। विमान लोशे से करीब 62 मील की दूरी पर दुघर्टनाग्रस्त हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो