scriptIndian Railways: Bihar के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन स्टेशनों के लिए शुरू हुई ट्रेनें | Indian Railways 20 Clone Special Trains for bihar full list irctc time | Patrika News

Indian Railways: Bihar के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन स्टेशनों के लिए शुरू हुई ट्रेनें

Published: Sep 23, 2020 10:00:58 am

Submitted by:

Naveen

-IRCTC Ticket Booking: बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। -रेलवे ( Indian Railway ) ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 40 नई क्लोन स्पेशल ट्रेनें ( 40 Clone Trains for Bihar ) शुरू की है। -इन नई ट्रेनों में सबसे ज्यादा बिहार ( Bihar Train List ) के लिए है, जो राज्य के कई स्टेशनों से होकर गुजरेंगी।-रेलवे के मुताबिक, करीब 20 ट्रेनें बिहार के लिए हैं। ऐसे में बिहार का सफर आसान होगा।

Indian Railways 20 Clone Special Trains for bihar full list irctc time

Indian Railways: Bihar के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन स्टेशनों के लिए शुरू हुई ट्रेनें

नई दिल्ली।
IRCTC Ticket Booking: बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ( Indian Railway ) ने यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर 40 नई क्लोन स्पेशल ट्रेनें ( 40 Clone Trains for Bihar ) शुरू की है। इन नई ट्रेनों में सबसे ज्यादा बिहार ( Bihar Train List ) के लिए है, जो राज्य के कई स्टेशनों से होकर गुजरेंगी। रेलवे के मुताबिक, करीब 20 ट्रेनें बिहार के लिए हैं। ऐसे में बिहार का सफर आसान होगा। इन ट्रेनों के लिए बुकिंग पहले से ही चल रही है। आपको बता दें कि रेलवे ने यात्रियों को कंफर्म सीट उपलब्ध कराने के लिए 40 नई क्लोन ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। ये सभी ट्रेनें पूरी तरह आरक्षित होंगी। इनके लिए अग्रिम आरक्षण अवधि 10 दिन रखी गई है।

Good News: दशहरा-दीपावली-छठ पर आराम से जा सकेंगे घर, रेलवे चलाएगा 100 नई Special Trains

बिहार के लिए कौन-कौनसी ट्रेन?
रेलवे के मुताबिक, क्लोन ट्रेन (02563) सहरसा से नई दिल्ली के लिए शुरू की गई है। वहीं, क्लोन ट्रेन (02564) नई दिल्ली से सहरसा के लिए प्रतिदिन चलेगी, जो सहरसा से पांच बजे प्रस्थान कर अगले दिन 05.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। ये ट्रेन छपरा, गोरखपुर और कानपुर स्टेशन से होकर गुजरेगी। बिहार से नई दिल्ली के लिए क्लोन ट्रेन सहरसा के अलावा पूर्व मध्य रेल के दरभंगा, मुजफ्फरपुर, राजगीर और राजेन्द्रनगर स्टेशन से भी चलेगी।

इसी तरह ट्रेन संख्या (02569) दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन विशेष गाड़ी दरभंगा और दिल्ली से रोजाना चलेगी। गाड़ी संख्या (02573) मुजफ्फरपुर – दिल्ली साप्ताहिक क्लोन ट्रेन हर रविवार को मुजफ्फरपुर से चलेगी। ट्रेन संख्या (02574) दिल्ली-मुजफ्फरपुर साप्ताहिक क्लोन ट्रेन हर सोमवार को दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए चलेगी। ट्रेन संख्या (04651) जयनगर-अमृतसर क्लोन ट्रेन हफ्ते में तीन दिन हर मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को जयनगर से खुलेगी। अमृतसर से जयनगर के रविवार, बुधवार, शुक्रवार को चलेगी। इसी तरह अहमदाबाद-दरभंगा साप्ताहिक क्लोन ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को अहमदाबाद से दरभंगा के लिए चलेगी। वहीं दरंभगा से अहमदाबाद के लिए ट्रेन सोमवार को चलेगी।

Delhi, Bihar रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से शुरू हुई 40 Clone Train, देखें पूरी लिस्ट

क्लोन ट्रेन राजेंद्र नगर से नई दिल्ली के लिए साप्ताहिक रविवार को चलेगी। जबकि, नई दिल्ली से राजेंद्र नगर के लिए सोमवार को चलेगी। कटिहार से दिल्ली के लिए साप्ताहिक क्लोन ट्रेन शुक्रवार को चलेगी, वहीं दिल्ली से कटिहार के लिए साप्ताहिक ट्रेन रविवार को रवाना होगी। बेंगलुरु से दानापुर के लिए साप्ताहिक ट्रेन सोमवार को चलेगी, वहीं दानापुर से बेंगलुरु के लिए ट्रेन बुधवार को चलेगी। सूरत से छपरा के लिए साप्ताहिक ट्रेन सोमवार को चलेगी, जबकि छपरा से सूरत के लिए ट्रेन बुधवार को रवाना होगी। इसी तरह अहदाबाद से पटना के लिए एक ट्रेन बुधवार चलेगी, वहीं पटना से अहमदाबाद के लिए ट्रेन रविवार को चलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो