scriptINX Media Case: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ी राहत, ईडी की गिरफ्तारी से 5 सितंबर तक रोक | inx media case : interim protection granted by sc to chidambaram ed cb | Patrika News

INX Media Case: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ी राहत, ईडी की गिरफ्तारी से 5 सितंबर तक रोक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2019 07:29:15 am

Submitted by:

Prashant Jha

सीबीआई की सुप्रीम कोर्ट से लाइट डिटेक्टर टेस्ट की अपील कर सकती
हिरासत में कोर्ट के फैसले पर SC में अगले महीने सुनवाई

INX Media Case: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ी राहत, ईडी की गिरफ्तारी से 5 सितंबर तक रोक

INX Media Case: सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को बड़ी राहत, ईडी की गिरफ्तारी से 5 सितंबर तक रोक

नई दिल्ली। INX मीडिया केस के आरोपी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी और सीबीआई मामले में राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने 5 सितंबर तक ED की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। साथ ही शीर्ष अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करने के दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपने फैसले को इस दिन तक के लिए सुरक्षित रखा लिया है।

चिदंबरम पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप

वहीं सुप्रीम कोर्ट में INX मीडिया मामले में सीबीआई की हिरासत के लिए ट्रायल कोर्ट के 22 अगस्त के आदेश की चुनौती को मंजूर करते हुए 2 सितंबर को सुनवाई करने को तैयार हो गया है। फिलहाल चिदंबरम 30 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में हैं। सीबीआई का आरोप है कि पी चिदंबरम सवालों का जवाब सही तरीके से नहीं दे रहे हैं। हर सवाल का गोलमोल जवाब दे रहे हैं। सीबीआई सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम के लाइट डिटेक्टर टेस्ट कराने की अपील कर सकती है।

ये भी पढ़ें: LoC पर पाकिस्तान की नापाक हरकत, पुंछ में स्कूल को बनाया निशाना, 3 घंटे तक फंसे रहे बच्चे

बुधवार को भी हुई सुनवाई

इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में INX मीडिया मामले में सुनवाई हुई। ईडी के वकील तुषार मेहता ने चिदंबरम की रिमांड की मांग की । तुषार मेहता ने कहा कि चार्जशीट फाइल होने तक वह जांच रिपोर्ट चिदंबरम को नहीं दे सकते। प्रवर्तन निदेशालय ने सर्वोच्च अदालत से कहा कि INX मीडिया केस में मनी लॉन्ड्रिंग अब भी जारी है।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में हिंसा फैलाने में जुटा पाकिस्तान, दुनिया इसकी चाल समझ चुकी है- MEA

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने ईडी द्वारा जांच किए जा रहे मामले में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अपनी अग्रिम जमानत याचिका को खारिज किए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से पूछताछ के लिए रिमांड लेने की याचिका दे रखी है। हालांकि चिदंबरम के वकील ईडी की इस मांग का विरोध कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो