Israel Embassy Blast: मौके से मिला एंबेसी का पता लिखा लिफाफा, CCTV से भी सुराग खंगाल रही जांच एजेंसी

  • Israel Embassy Blast को लेकर मिला बड़ा अपडेट
  • घटना स्थल से बरामद हुआ एक लिफाफा, इसमें एम्बेसी का पता लिखा था
  • तीन सीसीटीवी कैमरों से भी हाथ लगे कुछ अहम सुराग

नई दिल्ली। दिल्ली के लुटियंस इलाके में स्थित इजरायली दूतावास ( Israel Embassy Blast ) के बाहर शुक्रवार की शाम हुए आईईडी धमाके ने देशभर में हड़कंप मचा दिया। हालांकि इस धमाके को लेकर अब जांच एजेंसियों के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं।

मौके से एम्बेसी के पता लिखा एक लिफाफा मिला है। हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। इसके अलावा मौके से कुछ बॉल-बेयरिंग भी मिले हैं जिनका इस्तेमाल बम बनाने में किया गया था। यही नहीं वहां मौसम सीसीटीवी फुटेज से भी सुराग खंगाले जा रहे हैं।

वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री नेत्यनाहू ने भरोसा जताया है कि भारत हर हाल में इजरायलियों की सुरक्षा करेगा।

दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर पुलिस के हाथ लगा अहम सुराग, जानिए किस संगठन ने रची साजिश

israelp.jpg

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने कहा कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारों के शीशें टूटे हैं और शुरुआती जांच में लग रहा है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिए यह शरारत की है।

खास बात यह है कि इजरायल दूतावास के पास हुए धमाके की जिम्मेदारी फिलहाल किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। इस घटना के बाद से कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने मौके का निरीक्षण करने के बाद कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल दूतावास के बाहर हुए आईईडी धमाका मामले की जांच कर रही है।

धमाके वाली जगह से जो लिफाफा हाथ लगा है उसमें इजरायल दूतावास को लेकर कुछ जिक्र था। वहीं, जांच एजेंसियों को 3 सीसीटीवी कैमरों से भी कुछ सुराग हाथ लगे हैं। जिन्हें खंगाला जा रहा है। जांच टीम को उम्मीद है कि सीसीटीवी से अहम सुराह हाथ लग सकते हैं।

आपको बता दें कि धमाका उस समय समय हुआ जब वहां से महज डेढ़-दो किलोमीटर दूर गणतंत्र दिवस समारोहों के समापन के तौर पर होने वाला 'बीटिंग रीट्रीट' कार्यक्रम चल रहा था, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वैकेंया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल के मुताबिक, बहुत ही कम क्षमता का आईईडी विस्फोट हुआ है। घटना में न तो कोई व्यक्ति हताहत हुआ है और नजदीक में खड़ी तीन कारों के शीशों को छोड़कर किसी संपत्ति को नुकसान नहीं हुआ।

दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को लगा बड़ा झटका, जानिए कोर्ट ने कैसे किया मायूस

नेतन्याहू ने जताया भरोसा
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भरोसा जताया है कि भारत वहां के अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. उन्होंने नई दिल्ली में विस्फोट के बाद बयान देते हुए ‘पूर्ण विश्वास’ जताया कि भारत में रह रहे इजराइल के सभी लोगों और यहूदियों की भारत के अधिकारी सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned