Jammu-Kashmir: PAK ने फिर Violated ceasefire, राजौरी में LoC के पास की गोलीबारी

  • Pakistani army सीमा पर रह-रह कर Ceasefire violation कर रही है
  • Pak soldiers ने यहां LOC के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया

नई दिल्ली। पूरे विश्व जगत पर छाए कोरोना वायरस के संकट ( Coronavirus Crisis ) के बावजूद भी पाकिस्तान ( Pakistan ) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रही है। यही वजह है कि पाक सेना ( Pakistan Army ) सीमा पर रह-रह कर संघर्षविराम का उल्लंघन ( Ceasefire violation ) कर रही है। ताजा मामला जम्मू-कश्मीर ( Ceasefire violation in Jammu-Kashmir ) के राजौरी से जुड़ा है। यहां पाकिस्तान के सैनिकों ने रविवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा (LoC) पर गोलीबारी कर दी। पाक सैनिकों ने यहां LOC के पास अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। हालांकि सीमा पार से हुई इस गोलीमारी में किसी तरह नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

Former cricketer Chetan Chauhan के निधन से दुखी PM Modi, ट्विटर पर लिखा भावुक मैसेज

प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार शाम सात बजे के आसपास नौशेरा सेक्टर में सीमा पार से गोलाबारी शुरू हुई। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के सैनिकों ने यहां बिना किसी उकसावे के अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। हालांकि इसमें भारत की तरफ से किसी के मारे जाने की सूचना नहीं है। प्रवक्ता ने बताया कि पाक सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

Shiv Sena के निशाने पर Modi government- आत्मनिर्भरता की दौड़ में रूस निकला आगे, हम प्रवचन देते रहे

आपको बता दें कि इससे तीन दिन पहले जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक नागरिक की मौत हो गई थी। यह नागरिक पिछले सप्ताह नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की गोलीबारी में घायल हो गया था। घायल नागरिक को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां गुरुवार को उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि घायल नागरिक (60) की पहचान कुपवाड़ा जिले के करनाह सेक्टर में कछादिया बाग बेला गांव के मोहम्मद याकूब मीर के तौर पर की गई है।

BJP के निशाने पर 'दीदी'- Wesh Bengal में President Rule बिना Fair election संभव नहीं

पुलिस ने बताया कि पिछले सप्ताह करनाह सेक्टर में पाकिस्तान के सैनिकों ने गोलीबारी की थी। जिसमें याकूब घायल हो गया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने इस साल अब तक नियंत्रण रेखा पर 2,720 से भी ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इस दौरान 24 नागरिक मारे गए हैं और 100 से ज्यादा घायल हुए हैं।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned