अरुणाचल प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, 7 जिलों में सात जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

अरुणाचल प्रदेश सरकार ने भी शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए 7 जून तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ( Second wave of coronavirus ) तबाही लेकर आई है। कोरोना वायरस की वजह से जहां रोजाना लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैैं, वहीं हजारों की संख्या में लोग अपनी जान गंवा रहे हैैं। हालांकि कुछ राज्यों में जरूर कोरोना मामलों में कमी देखने को मिली है, बावजूद इसके राज्य सरकारें किसी तरह की कोई ढील बरतने को तैयार नहीं हैं। यही वजह है कि कई राज्यों में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इस क्रम में अरुणाचल प्रदेश सरकार ( Arunachal Pradesh Government ) ने भी शुक्रवार को बड़ा फैसला लेते हुए 7 जून तक के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) बढ़ा दिया है।

राहुल का हमला: कोविड की दूसरी लहर के लिए PM जिम्मेदार, तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर का आना तय

लॉकडाउन 31 मई को समाप्त होना था

आपको बता दें कि ईटानगर राजधानी क्षेत्र, तवांग, लोअर सुबनसिरी, नामसाई, ऊपरी सुबनसिरी, लोहित और अंजॉ जिलों में लॉकडाउन 31 मई को समाप्त होना था। लेकिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री प्रेमा खांडू के नेतृत्व में स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया। बैठक के बाद सीएम खांडू ने ट्वीट कर बताया कि अरुणाचल प्रदेश को अभी कोरोना वायरस के प्रकोप से बाहर आने में थोड़ा समय लगेगा, लिहाजा इसके लिए पूरी सर्तकता और सख्ती का पालन किया जाना जरूरी है।

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए कर बड़ी घोषणा, अब मिलेगी इतनी रुपए की मदद

अभी तक तीन लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई

इस दौरान अधिकारियों ने बताया कि बैठक में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक स्वास्थ्य केंद्र की पहचान कर उसमें आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने का भी निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अरुणाचल प्रदेश में अभी तक तीन लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जबकि अगले 30 दिन में डेढ़ लाख और लोगों को टीके की डोज दी जाएगी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned