आंध्रप्रदेश: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर 20 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, दफ्तर और दुकानों को मिली छूट

कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक छूट रहेगी, सरकारी दफ्तर 2 बजे तक खुल सकेंगे।

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर कुछ राज्यों में अभी भी बनी हुई है। ऐसे ही राज्य आंध्रप्रदेश में कोरोना के मामलों में ज्यादा सुधार न होता देख यहां पर 20 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। हालांकि लॉकडाउन में छूट के समय को दो घंटे से ज्यादा करा गया है। इससे पहले राज्य में दस जून तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया था।

Read More: पंजाब में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियों में शर्तों के साथ छूट

इस दौरान आम लोगों के लिए छूट का समय सुबह 6 बजे से दोपहर के 12 बजे तक था। आंध्र प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस के 8,976 नए मामले आए। वहीं 90 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान बीते 24 घंटे में 13,568 लोग ठीक हो गए।

दो घंटे की दी अतिरिक्त छूट

अब आंध्र प्रदेश में 11 जून से 20 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। वहीं छूट का समय सुबह 6 बजे से दोपहर के 2 बजे तक कर दिया गया है। इसके साथ राज्य में सरकारी कार्यालय खुलने का समय निर्धारित करा गया है। कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य में सरकारी कार्यालय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे।

राज्य में संक्रमण के मामले

आंध्र प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 17.5 लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं सक्रिय कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या राज्य में 1.23 लाख से अधिक है। राज्य में अब तक 16.2 लाख से अधिक कोरोना मरीजों का इलाज हो चुका है। 11400 से अधिक कोरोना मरीजों की राज्य में जान जा चुकी है।

Read More: राज्यों को मुफ्त में वैक्सीन देगी केंद्र सरकार, दिवाली तक देश के गरीबों को फ्री में मिलेगा अनाज

सबसे ज्यादा मौतें चित्तूर में

बीते 24 घंटे में पूर्वी गोदावरी से 1669, चित्तूर से 1232 और अनंतपुरमु से 995 नए कोरोना के मामले सामने आए। राज्य में अब तक सबसे अधिक 1376 लोगों की मौत चित्तूर में हो चुकी है। वहीं 10 जिलों में संक्रमण के 800 से कम मामले सामने आए हैं। विजयनगर में सबसे कम 298 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

coronavirus
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned