महाराष्ट्र: पुणे में कम होने लगे कोरोना के केस तो सरकार ने लॉकडाउन में दी ढील, अब ऐसे खुलेंगी दुकानें

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के केसों में आई कमी के बाद राज्य सरकार ने पाबंदियों में कुछ ढील देने की घोषणा की है।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस ( Coronavirus in pune ) के केसों में आई कमी के बाद राज्य सरकार ने पाबंदियों में कुछ ढील देने की घोषणा की है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश तोपे ( Health Minister Rajesh Tope ) ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाला अति आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानदार हफ्ते में वीकेंड पर अपनी दुकानों को खोल सकते हैं। हालांकि इसके लिए एक समय सीमा निर्धारित की गई है। आपको बता दें कि इससे पहले पुणे में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते किसी भी तरह की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी गई थी।

कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए कर बड़ी घोषणा, अब मिलेगी इतनी रुपए की मदद

पुणे में कोरोना मामलों की संख्या में कमी

राजेश तोपे बताया कि चूंकि पुणे में कोरोना मामलों की संख्या में कमी आई है, इसलिए आज प्रतिनिधियों की समीक्षा बैठक में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि आवश्यक वस्तुओं की बिक्री करने वाली दुकानों को शनिवार और रविवार को छूट दी जा सकती है।'' उन्होंने कहा, ''यहां तक कि राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने भी उन पर वीकेंड के प्रतिबंध हटाने पर जोर दिया। इसलिए आवश्यक सेवाओं की श्रेणी में आने वाली दुकानों को सप्ताहांत के दौरान सुबह 7 बजे से 11 बजे तक संचालित करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है।"

कोरोना और फंगस के बीच अब दिल्ली में मंडराया इस जानलेवा बीमारी का खतरा, ऐसे करें लक्षणों की पहचान

भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1.86 लाख नए मामले

कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर बोलते ही स्वास्थ्य मंत्री तोपे ने कहा कि यहां कोरोना केसों की संख्या में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन पॉजिटिविटी रेट अभी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि पुणे जिले की मृत्यु दर 1.6 प्रतिशत है। आपको बता दें कि भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1.86 लाख नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। 14 अप्रैल के बाद आज(शुक्रवार) को कोरोना के सबसे कम मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 3,660 लोगों की मौत हो गई है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned