scriptमोदी के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होगा परिवार, बहन बोलीं- नहीं मिला निमंत्रण | Narendra Modi family not invite in swearing-in ceremony of PM | Patrika News

मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होगा परिवार, बहन बोलीं- नहीं मिला निमंत्रण

locationनई दिल्लीPublished: May 30, 2019 06:12:39 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे 8 हजार लोग
मोदी के परिवार के किसी सदस्य को नहीं भेजा गया निमंत्रण
मोदी की बहन वसंतीबेन बोलीं- उनका जीवन देश को समर्पित

PM Narendra Modi

मोदी के शपथ ग्रहण में नहीं शामिल होगा परिवार, बहन बोलीं- नहीं मिला निमंत्रण

नई दिल्ली। नरेंद्र दमोदर दास मोदी आज दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। रायसीना हिल्स स्थित राष्ट्रपति भवन में शाम 7 बजे अपने कैबिनेट के मंत्रियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। दुनियाभर के करीब 8 हजार लोगों को ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित किया गया हैा लेकिन मोदी के परिवार का ही कोई भी सदस्य इस शपथ ग्रहण समारोह में निमंत्रण नहीं किया गया है।

मोदी कैबिनेट में शामिल हुए अमित शाह तो BJP का अगला अध्यक्ष कौन होगा?

मां हीराबेन को भी बुलावा नहीं

नरेंद्र मोदी की बहन वसंतीबेन से इस संबंध में एक मीडिया हाउस ने बात की। वसंतीबेन ने कहा कि मोदी की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में परिवार के किसी भी व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया गया है। यहां तक कि मां हीराबेन को भी नहीं बुलाया गया है। उनका यह जीवन देश के लिए समर्पित है। उन्होंने का कि मेरे मन में हमेशा यही भावना रहती है कि मेरा भाई आगे बढ़े। वसंतीबेन आगे कहा कि देश की जनता ने मेरे भाई का साथ दिया है, दिल खोलकर वोट दिया है, मैं जनता का आभार व्यक्त करती हूं।

ममता के यू टर्न पर विजयवर्गीय का बयान- ना आना आपका निर्णय, बुलाना हमारा अधिकार

2014 में भी नहीं भेजा गया था निमंत्रण

2014 में जब नरेंद्र मोदी ने पहली बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ तब भी परिवार का कोई व्यक्ति शामिल नहीं हुआ था। हालांकि कुछ महीने बाद मां हीराबेन थोड़े दिन के लिए बेटे के पास आई थीं और पीएम आवास में मोदी के साथ रुकी थीं।

शशि थरूर ने हल की राहुल गांधी की मुश्किल, बोले- मैं लोकसभा में नेता कांग्रेस बनने को तैयार

PM Narendra Modi

मोदी के शपथ ग्रहण में क्या है खास

बता दें कि नरेंद्र मोदी 30 मई की शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद का शपथ लेंगे। मोदी के साथ उनके कैबिनेट के मंत्री भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन के खुले परिसर में होगा। इसार विदेशी मेहमान के रुप में बीआईएमएसटीईसी (बिमस्टेक) देश के नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके साथ ही देश के कई राज्यों के प्रमुख, बुद्धिजीवी, फिल्मी सितारे, मशहूर हस्तियां और राजनीतिक कार्यकर्ता समारोह में शिरकत करेंगे। कुल मिलाकर मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 65 सौ से ज्यादा मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो