निर्भया केस: दोषी विनय ने तिहाड़ जेल की दीवार पर पटका सिर, मामूली चोटें

  • डेथ वारंट के बाद से आक्रमक हुआ दोषियों का व्यवहार
  • मामूली बातों पर जता रहे हैं गुस्सा
  • जेलकर्मी रख रहे पल-पल पर नजर

निर्भया के दोषियों को तीन मार्च को फांसी देना तय किया गया है। इससे पहले सभी दोषियों की लगातार काउंसलिंग की जा रही है। इसके बावजूद उनकी घबराहट कम नहीं हो रही है। अब खबर आई है कि इनमें से एक दोषी विनय ने जेल की दीवार पर अपना सिर पटका है। इससे पहले कि वह खुद को ज्यादा नुकसान पहुंचाता, सुरक्षाकर्मियों ने उसे काबू कर लिया। विनय के माथे पर मामूली चोटें आई हैं। घटना के बाद जेल में बंद निभर्या के दोषियों को लेकर खास सतर्कता बरती जा रही है।

अमर सिंह ने बच्चन परिवार से मांगी माफी, ऐसी है दोनों की दोस्ती की कहानी

दोषियों का व्यवहार आक्रमक हुआ

एक रिपोर्ट में जेल सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि तीसरी बार डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया के दोषियों का व्यवहार आक्रामक हो गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब उन्हें छोटी-छोटी बात पर भी गुस्सा आने लगा है। हालांकि वह बोल भी पहले से कम रहे हैं। जेल अधिकारियों के अनुसार- सभी दोषियों के व्यवहार पर नजर रखी जा रही है। कोई दोषी खुद को नुकसान ना पहुंचाए, इसके लिए सीसीटीवी से मिल रहे फुजेज पर एक कर्मचारी लगातार नजर रख रहा है।

सुशील चंद्रा जम्मू-कश्मीर परिसीमन आयोग के लिए नामित, माने जाते हैं मोदी के करीबी!

दोषियों की काउंसलिंग की जा रही

रिपोर्ट के अनुसार- दोषियों के आसपास के माहौल को सामान्य बनाकर रखने का प्यास किया जा रहा है। लगातार उनकी काउंसलिंग भी की जा रही है। यहां तक कि उन्हें समय-समय पर परिजनों भी मिलाया जा रहा है। डेथ वारंट के बाद उन्हें जेल प्रशासन का व्यवहार बदला हुआ ना लगे, इसलिए अधिकारी भी समय-समय से उनसे बात कर रहे हैं, ताकि उन्हें सामान्य रखा जा सके।

शाहीन बाग: प्रदर्शनकारियों से आज भी जारी रहेगी वार्ताकारों की बातचीत

रोजाना की जा रही स्वास्थ्य की जांच

दोषियों की रोज स्वास्थ्य जांच भी की जा रही है। विनय के सेल में सिर पटकने की घटना के बाद अन्य दोषियों अक्षय, पवन और मुकेश पर भी जेलकर्मी खास ध्यान दे रहे हैं। सेल के ठीक सामने 24 घंटे के लिए जेलकर्मी तैनात किए गए हैं।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned