Karnataka में दोबारा नहीं लगेगा Lockdown, जानें सरकार किन बातों पर कर रही फोकस

  • Karnataka सरकार ने दोबारा Lockdown की खबरों को बताया अफवाह
  • चिकित्सा मंत्री ने कहा- प्रदेश में फिर से नहीं लगेगा लॉकडाउन
  • कंटोनमेंट जोन के साथ गाइडलाइन नियमों के सख्ती से पालन पर रहेगा जोर

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 58 लाख के करीब पहुंच चुकी है। वहीं इस घातक वायरस के चलते अब तक 91 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना के बढ़ते संकट के बीच सरकारें अनलॉक प्रक्रिया के तहत चरमबद्ध तरीके से जिंदगी को पटरी पर ला रही है। इस बीच देश के दक्षिण राज्य कर्नाटक से बड़ी खबर सामने आई है।

दरअसल कर्नाटक ( Karnataka ) में पिछले कुछ दिनों दोबारा लॉकडाउन ( Lockdwon ) लगाए जाने की खबरें आ रही थीं, इसको लेकर सरकार से स्पष्ट करते हुए कहा है कि इस तरह की खबरें सिर्फ अफवाह है। प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

मानसून को लेकर मौसम विभाग का सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में अगले कुछ घंटों में होगी जोरदार बारिश

कर्नाटक में लॉकडाउन फिर से लागू किए जाने खबरों को अफवाह बताते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने साफ कहा है कि प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन लगाने का राज्य सरकार के पास कोई प्रस्ताव नहीं आया है।
मीडिया से बातचीत के दौरान चिकित्सा मंत्री सुधाकर ने ये साफ किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई सीएम की बातचीत में पीएम की ओर से सुझाव आया था कि जहां स्थिति ठीक नहीं वहां लॉकडाउन लगाया जाए। हालांकि ये किसी राज्य के लिए अनिवार्य नहीं था।

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि फिलहाल कर्नाटक में फिर से लॉकडाउन लागू करने का कोई कारण नहीं दिखता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के या प्रदेश के बाहर के किसी भी व्यक्ति इस तरह की अफवाहों से बचना चाहिए। एक बार फिर स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि कर्नाटक में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगाया रहा है।

सुधाकर ने पीएम मोदी से हुई बातचीत के लेकर कहा कि , प्रधानमंत्री का जोर राज्य सरकारों को कंटेन्मेंट जोन पर ज्यादा ध्यान देने पर रहा।

दिल्ली में तेज रफ्तार बस का कहर, बच्चे और महिला समेत 7 लोगों को कुचला, तीन की मौके पर मौत

कर्नाटक में दोबारा लॉकडाउन की खबर को लेकर पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने कहा कि प्रदेश सरकार कोविड-19 को लेकर लगातार जागरूकता बढ़ा रही है। उन्होंने साफ कहा कि प्रदेश में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगेगा, लेकिन लोगों को गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा।

आपको बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 3 हजार के पार पहुंच चुकी है।

Coronavirus in india pm modi
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned