Loc के पास पाकिस्तानी सेना की हलचल, 2000 से ज्यादा पाक सैनिक तैनात, भारतीय सेना अलर्ट

  • Pok में पाकिस्तान सेना के ब्रिग्रेड तैनात किए गए
  • लॉन्च पैड पर 100 से अधिक आतंकी मौजूद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान की ओर से लगातार नापाक हरकतों को अंजाम दिया जा रहा है। ताजा मामला लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तानी ब्रिगेड की तैनाती का है। पाकिस्तानी ने 2000 से ज्यादा सैनिकों को तैनात किया है।

बड़ी संख्या में कश्मीर में घुस सकते हैं आतंकी

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) के पुंछ इलाके के पास बाग और कोटली सेक्टर में पाकिस्तान ने ब्रिगेड को तैनात किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान इस ब्रिगेड का जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में भेजने की तैयारी में है। इधर पीओके में पाकिस्तान की इस बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं।

ये भी पढ़ें: खुलासा: पाक सेना ने PoK में किए लॉन्चिंग पैड सक्रिय, आतंकियों की घुसपैठ कराने में जुटी ISI

100 से ज्यादा आतंकी सक्रिय

इससे पहले भी पाकिस्तान ने सरक्रीक इलाके और LoC के करीब स्पेशल फोर्स के 100 जवानों की तैनाती थी।भारत के खिलाफ घुसपैठ और सीजफायर तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्तेमाल कर सकता है।

100 से ज्यादा आतंकी घाटी में सक्रिय

गौरतलब है कि पाकिस्तान कश्मीर में बड़े स्तर पर घुसैपठ कराने की योजना बना रहा है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है। दरअसल, कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास करते समय गिरफ्त में आए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों मोहम्मद नाजिम और मोहम्मद खलील ने खुलासा किया है कि लॉन्च पैड पर 100 से अधिक आतंकी मौजूद हैं। आतंकियों ने बताया कि काचारबन लॉन्चिंग पैड में मौजूद 50 से अधिक लश्कर के आतंकी किसी भी समय भारतीस सीमा में घुसपैठ कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के डाउनटाउन में फिर लगा कर्फ्यू, पैलेटगन से युवक की मौत

पाकिस्तान परमाणु हमले की दे रहा गिदड़भभकी

गौरतलब है कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इसे पूरजोर तरीके से उठा रखा है। यहां तक कि परमाणु हमले की भी धमकी दे डाला है। यहां तक कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और मंत्री कश्मीर पर हर दिन विवादित बयान जारी कर रहा है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned