आज देश भर में Corona के खिलाफ शुरू होगा 'जन आंदोलन', PM Modi करेंगे आगाज

  • देशभर में तेजी से बढ़ रहा Coronavirus से संक्रमितों का आंकड़ा
  • कोरोना से बचाव को लेकर पीएम मोदी करेंगे जन आंदोलन की शुरुआत
  • ठंड के दिनों में कोरोना को लेकर कैसे बरती जाए सावधानी इसकी दी जाएगी जानकारी

नई दिल्ली। पूरा देश पिछले सात महीनों से कोरोना वायरस ( coronavirus ) जैसी महामारी से जूझ रहा है। लॉकडाउन के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए अहम कदम उठाया। इसके बाद जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई और चरणबद्ध तरीके से लगाई गई पाबंदियों में छूट बढ़ती गई।

इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। भारत विश्व में दूसरे नंबर पर पहुंच चुका है, वहीं आने वाले मौसम यानी सर्दी को देखते हुए ये चेतावनी भी जारी की गई है कि इसमें कोरोना वायरस के बढ़ने की संभावना है। यही वजह है कि अब देश में कोरोना को लेकर एक जन आंदोलन शुरू किया जा रहा है। इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) करेंगे।

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बढ़ सकता है चक्रवाती तूफानका खतरा

22_08_2020-coronavirus_test_20654845.jpg

सड़कों पर प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम फैसला, अब ये काम नहीं कर पाएंगे प्रदर्शनकारी

पीएम मोदी आगामी त्योहारों, ठंड के मौसम और अर्थव्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए और कोरोना के खिलाफ बचाव के सारे उपायों का पालन कैसे किया जाए और देश को आगे कैसे बढ़ाया जाए, इसको लेकर गुरुवार से एक जन आंदोलन की शुरुआत करेंगे।

एक ट्वीट के जरिए होगी अभियान की शुरुआत
सूचना और प्रसारण मंत्रालय की आरे से जारी एक विज्ञप्ति में ये जानकारी दी गई है कि पीएम मोदी एक ट्वीट के जरिए इस अभियान की शुरुआत करेंगे।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक कोरोना से बचाव का एकमात्र हथियार दो गज की दूरी, मास्क जरूरी ही है।
उन्होंने कहा कि इसी सिद्धांत का पालन करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर इन उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के अभियान को शुरू किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, कोरोना काल में डरने की नहीं, सावधानी की जरूरत है। यह संदेश जन जन तक पहुंचाने के लिए जनचेतना की मुहिम चलाई जाएगी। दवा और वैक्सीन के बिना मास्क, दो गज की सुरक्षित दूरी, हाथ धोना ही सुरक्षा कवच हैं।

ठंड के दिनों में सावधानी की जानकारी
इस जन आंदोलन का प्रमुख मकसद आने वाले ठंड के दिनों में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदमों के प्रति जागरूक करना है। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक जनचेतना की मुहिम के लिए लोगों के संपर्क के सभी ठिकानों पर बैनर पोस्टर लगेंगे।
जावड़ेकर ने कहा कि ठंड के दिन आ रहे हैं और ठंड के दिनों में लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।
हवाई अड्डे से लेकर बस अड्डे तक ऑटो रिक्शा से लेकर मेट्रो या फिर पेट्रोल पंप। स्कूल-कॉलेज, आंगनबाड़ी हो बाजार या फिर पुलिस स्टेशन। जहां भी लोग काम के लिए जाते हैं, ऐसे सभी जगह स्थानों पर एक जन चेतना की मुहिम चलेगी।

आपको बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार पहुंच चुकी है। जबकि इस घातक वायरस के चलते 1 लाख 4 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

PM Narendra Modi pm modi coronavirus Coronavirus in india
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned