script‘Emergency की बरसी’ पर बोले PM Narendra Modi- ‘Democracy के लिए लड़ने वालों को मेरा नमन’ | PM Narendra Modi salute those who fought for Democracy during Emergency | Patrika News
विविध भारत

‘Emergency की बरसी’ पर बोले PM Narendra Modi- ‘Democracy के लिए लड़ने वालों को मेरा नमन’

25 जून ( 25 June ) को देश भर मे काला दिवस ( Black Day ) के रूप में मना रही भारतीय जनता पार्टी ( BJP )
PM नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने आपातकाल ( emergency ) के समय लोकतंत्र ( Democracy ) की रक्षा के लिए लड़ने वालों को नमन

नई दिल्लीJun 25, 2020 / 05:33 pm

Mohit sharma

'Emergency की बरसी' बोले PM Narendra Modi- Democracy के लिए लड़ने वालों को मेरा नमन

‘Emergency की बरसी’ बोले PM Narendra Modi- Democracy के लिए लड़ने वालों को मेरा नमन

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) 25 जून को देश भर मे काला दिवस ( Black Day ) के रूप में मना रही है। आज ही के दिन 1975 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ( Former PM Indira Gandhi ) ने देश में आपातकाल ( Emergency ) लागू किया था। इसको लेकर भाजपा ने प्रदेश के सभी ईकाइयों को एक पत्र भेजा है और कहा है कि आज के दिन को याद करते हुए देश मे इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाए। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने गुरुवार को कहा कि आपातकाल ( Emergency in India ) के समय लोकतंत्र ( Democracy ) की रक्षा के लिए लड़ने वालों को देश कभी भूल नही पाएगा।

West Bengal में Coronavirus का कहर जारी,Mamata Banerjee ने 31 जुलाई तक बढ़ाया Lockdown

https://twitter.com/narendramodi/status/1276049217874620416?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री ने टृवीट करते हुए लिखा कि आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था। उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं, उन सबको मेरा शत-शत नमन! उनका त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा।

इस दौरान गुरुवार को ही भाजपा की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया गया। इस वीडियो का शीर्षक 25 जून 1975, आपातकाल लोकतंत्र का काला अध्याय रखा गया। इसके अलावा भाजपा ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि कांग्रेस की काली करतूत और भारतीय लोकतंत्र के सबसे दुःखद अध्याय 25 जून 1975 आपातकाल के विरोध में उठे हर स्वर का हृदय से वंदन।’ इसके साथ ही भाजप ने कहा है कि आज के दिन लोकतंत्र को मजबूत करने के प्रति संकल्प ले और महान स्वतंत्रता सेनानी जय प्रकाश नारायण के विचार और काम को याद करें ।

Coronavirus: Delhi ने Mumbai को पीछे छोड़ा, 70 हजार के पार Corona Positive Case

https://twitter.com/hashtag/Emergency1975HauntsIndia?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Galwan Valley में बंकर बना रही Chinese Army, LAC पर टकराव के लिए India को ठहराया जिम्मेदार

पत्र में भाजपा ने सभी राज्यों के पार्टी पदाधिकारियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों को कहा है कि 25, 26 और 27 जून तक इस मुद्दे पर देश भर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संगोष्ठी और सेमिनार का आयोजन किया जाए। साथ ही इस तरह के आयोजन की तस्वीर या वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करें।

Home / Miscellenous India / ‘Emergency की बरसी’ पर बोले PM Narendra Modi- ‘Democracy के लिए लड़ने वालों को मेरा नमन’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो