RJD Chief लालू प्रसाद यादव काबदलेगा ठिकाना, जानें जेल प्रबंधन ने क्या उठाया कदम

  • बदल जाएगा RJD Chief Lalu Prasad Yadav का ठिकाना
  • अब Jharkhand के Ranchi स्थित RIMS अस्पताल में नहीं रहेंगा राजद सुप्रीमो लालू यादव
  • Coronavirus के बढ़ते खतरे के बीच Jail प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। अब तक देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 16 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। रोजोना संक्रमितों के नए मामलों को लेकर नए-नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। इस बीच झारखंड ( Coronavirus in Jharkhand ) से बड़ी खबर सामने आई है। झारखंड के रिम्स ( RIMS )अस्पताल में इलाज करवा रहे राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad Yadav ) अब रिम्स में नहीं रहेंगे।

लालू यादव को लेकर जेल प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच लालू प्रसाद यादव की सेहत को लेकर जेल प्रशासन ने बड़ा कदम उठाना पड़ा है। इसके तहत अब लालू यादव को अस्पताल की बजाय कहीं ओर शिफ्ट किया जा रहा है।

तेजी से बदल रही है मौसम की चाल, जानें विभाग ने अगले 24 घंटे में किन राज्यों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के चलते राजद सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को लेकर बड़ा कदम उठाया जा रहा है। लालू की सेहत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्हें पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट करने की कवायद तेज हो गई है।

शनिवार 1 अगस्त को ही लालू प्रसाद यादव को निदेशक के केली बंगले में शिफ्ट किया जा रहा है। इसको लेकर रांची के सिटी एसपी सौरव कुमार ने शुक्रवार को ही कार्रवाई की। उन्होंने केली बंगले का निरीक्षण किया और वहां के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

दरअसल रिम्स की ओर से ही लालू प्रसाद की सेहत को देखते हुए संक्रमण होने की आशंका जताई गई थी। यही नहीं अस्पताल ने ही उन्हें शिफ्ट करने का प्रस्ताव भी प्रशासन को दिया था।

यही वजह है कि सेहत और सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने उन्हें शिफ्ट करने की तैयारी की। आपको बता दें कि हाल में लालू प्रसाद के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से शिफ्ट करते हुए किसी सुरक्षित जगह करने की बात कही थी।

लालू के डॉक्टर की सलाह के बाद अस्पताल ने भी प्रशासन को एक प्रस्ताव भेजा था, जिसमें लालू की सेहत का हवाला देते हुए उन्हें अस्पताल से शिफ्ट करने को कहा गया था।

अगस्त में इन ट्रेनों के संचालन को किया रद्द, भारतीय रेलवे ने कई ट्रेनों के शेड्यूल में भी किया बदलाव, देखें पूरी लिस्ट

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव का रिम्स के पेइंग वार्ड के कमरा नंबर ए 11 में इलाज चल रहा है।
लालू को शिफ्ट किए जाने से पहले केली बंगले की साफ सफाई भी करवाई गई है। दरअसल ये सभी कवायद तब से शुरू हुई जब लालू प्रसाद यादव के तीन सेवादारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके बाद ही लालू यादव के डॉक्टर ने उनकी सेहत को लेकर चिंता जाहिर की थी।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned