scriptआतंक के खिलाफ भारत के साथ दिखा सऊदी, लेकिन पुलवामा पर चुप रहे क्राउन प्रिंस सलमान | saudi arab crown prince mohammed bin salman avoid pakistan and pulwama attack | Patrika News
विविध भारत

आतंक के खिलाफ भारत के साथ दिखा सऊदी, लेकिन पुलवामा पर चुप रहे क्राउन प्रिंस सलमान

पुलवामा हमला मानवता पर खतरे का साक्ष्य: मोदी
आतंक पर बोले प्रिंस लेकिन पुलवामा से परहेज
मोदी ने कई बार उठाया पुलवामा और आतंक का मुद्दा

Feb 20, 2019 / 06:22 pm

Chandra Prakash

saudi arab crown prince

आतंक के खिलाफ भारत के साथ दिखा सऊदी, लेकिन पुलवामा पर चुप रहे क्राउन प्रिंस सलमान

नई दिल्ली। इमरान खान को गले लगाने के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत दौरे पर हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद एयरपोर्ट जाकर गले लाकर उनका स्वागत किया। बुधवार को दोनों देशों के बीच निवेश, टूरिज्म, हाउसिंग कॉर्पोरेशन, ब्रॉडकास्टिंग के क्षेत्र में पांच समझौता भी हुए। इन सबके बीच देश को इंतजार था कि प्रिंस पाकिस्तान और पुलवामा हमले पर अपनी बात रखेंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

पुलवामा हमला मानवता पर खतरे का साक्ष्य: मोदी

भारत और सऊदी अरब ने संयुक्त बयान में बुधवार को कहा कि ऐसे देशों पर ‘हर संभव दबाव’ बनाने की जरूरत है जो आतंकवादी गतिविधियों को समर्थन देते हैं। क्राउन प्रिंस के सामने ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुलवामा में ‘बर्बर आतंकी हमला’ आतंकवाद से मानवता को खतरे का एक अन्य साक्ष्य है। मोदी ने पश्चिम एशिया और खाड़ी में शांति और स्थिरता सुनिश्चित करने पर बल देते हुए कहा कि इस क्षेत्र में भारत के 27 लाख लोग रहते हैं। इसलिए यहां शांति एवं समृद्धि हमारे दोनों देशों के साझा हित हैं।

महबूबा ने की इमरान की तरफदारी, बोलीं- पुलवामा हमले का सबूत पाकिस्तान को दे भारत

आतंक पर बोले प्रिंस लेकिन पुलवामा से परहेज

वहीं क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान ने कहा कि आतंकवाद पर हम भारत के साथ खुफिया सूचना साझा करने के लिए तैयार हैं। सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि हम पड़ोसी मुल्कों को भी पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हैं। हालांकि पीएम मोदी की ओर से पुलवामा आतंकी हमले का की बार जिक्र करने के बावजूद भी प्रिंस ने सीआरपीएफ पर हमला और पाकिस्तान की ओर से आतंक को पनाह देने पर एक शब्द नहीं कहा।

पुलवामा हमले का योगी ने किया राजनीतिकरण, बोले- सिर्फ मोदी सरकार दे सकती पाकिस्तान को जवाब

मोदी ने कई बार उठाया पुलवामा और आतंक का मुद्दा

मोदी ने कहा कि हम मानते हैं कि इससे प्रभावी तौर पर निपटने के लिए, ऐसे देशों पर हर संभव दबाव बनाने की जरूरत है, जो आतंकवाद को किसी तरह का समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने इशारे इशारे में पाकिस्तान पर प्रहार करते हुए कहा कि आतंकी ढांचे को तबाह करना और आतंकियों व उनके समर्थकों को सजा देना बेहद जरूरी है। आतंकवाद से निपटने के लिए एक कार्य योजना की जरूरत है ताकि आतंकवाद और हिंसा से जुड़ी ताकतें युवाओं को गुमराह न कर पाएं। उन्होंने आगे कहा कि मैं खुश हूं कि भारत व सऊदी अरब की इस पर एक जैसी सोच है।

Home / Miscellenous India / आतंक के खिलाफ भारत के साथ दिखा सऊदी, लेकिन पुलवामा पर चुप रहे क्राउन प्रिंस सलमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो