scriptअब Tweet करने के लिए देने होगा चार्ज, Paid Subscription Model लाने पर विचार कर रहा Twitter! | Twitter is considering bringing a paid subscription model! | Patrika News

अब Tweet करने के लिए देने होगा चार्ज, Paid Subscription Model लाने पर विचार कर रहा Twitter!

locationनई दिल्लीPublished: Jul 24, 2020 05:46:33 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Micro blogging site Twitter अब अपनी पॉलिसी में बहुत बड़ा बदलाव करने वाला है
Twitter CEO Jack Dorsey ने बताया कि ट्विटर Subscription model को अपनाने जा रहा है

i.अब Tweet करने के लिए देने होगा चार्ज, Paid Subscription Model लाने पर विचार कर रहा Twitter!

अब Tweet करने के लिए देने होगा चार्ज, Paid Subscription Model लाने पर विचार कर रहा Twitter!

नई दिल्ली। दुनियाभर में लोगों के बीच सबसे प्रचलित माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ( Micro blogging site twitter ) अब अपनी पॉलिसी में बहुत बड़ा बदलाव करने जा रहा है। दरअसल, रेवेन्यू लॉस ( Revenue loss )
के कारण ट्विटर सब्सक्रिप्शन मॉडल ( Subscription model ) का ऑप्शन को अपनाने जा रहा है। ट्विटर के संस्थापक और सीईओ जैक डोर्सी ( Twitter CEO Jack Dorsey ) ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। डोसी ने कहा कि रेवेन्यू लॉस की भरपाई करने के लिए कंपनी सब्सक्रिप्शन मॉडल अपनाने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि ट्विटर की आमदनी का मुख्य साधन विज्ञापन, जिसमें पिछले कुछ समय से काफी कमी महसूस की गई है। यही वजह है कि कंपनी कमाई के अन्य विकल्प तलाशने में जुटी है।

Mukesh Ambani के फोकस में अब Retail business, Amazon खरीद सकता है JioMart में 9.9 फीसदी हिस्सेदारी

Subscription model पर कर सकती है टेस्ट

वहीं, विश्लेषकों की मानें तो ट्विटर ने पिछले कुछ दिनों में डेली एक्टिव यूजर (mDAU) में 186 मिलियन की बढ़त रिकॉर्ड की है। लेकिन बावजूद इसके रेवेन्यू में भारी गिरावट देखने को मिली है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैक डोर्सी ने गुरुवार को बताया कि ‘ ट्विटर आने वाले दिनों में सब्सक्रिप्शन मॉडल का टेस्ट कर सकती है।’ हालांकि यह अभी बहुत ही शुरुआती चरण में है। इसके साथ ही कंपनी इसको कब लॉंच करेगी, इसकी भी अभी तक कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है। आपको बता दें कि पिछले दिनों कंपनी ने जॉब के लिए एक विज्ञापन शेयर किया था, जिसके वायरल होने के बाद यह साफ संकेत मिल गया था कि ट्विटर जल्द ही सब्सक्रिप्शन मॉडल पर विचार कर सकता है।

Raghuram Rajan ने RBI Monetization पर उठाया सवाल, कर्ज लेकर सरकार को उधार दे रहा Central Bank

आपको बता दें कि पिछले दिनों ट्विटर साइबर अटैक की जानकारी सामने आई थी। इस दौरान हैकर्स ने विश्व की जानी—मानी 130 हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया था। जिन हस्तियों के अकाउंट हैक किए गए थे, उनमे अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama), माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates), Amazon के सीईओ Jeff Bezos, अरबपति कारोबारी और टेस्ला के सीईओ Elon Musk शामिल थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो