कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विस्तारा के विमान को लगा जोरदार झटका, 8 यात्री घायल, तीन की हालत गंभीर

मुंबई से कोलकाता आ रहे विस्तारा के विमान में भारी गड़बड़ी, लैंडिंग के दौरान जोरदार झटके से 8 लोग घायल, तीन की हालत गंभीर

नई दिल्ली। मुंबई ( Mumbai ) से कोलकाता ( Kolkata ) जाने वाले विस्तारा एयरलाइंस ( Vistara Airlines ) के विमान के कोलकाता में लैंडिंग से ठीक पहले गड़बड़ी सामने आने से हड़कंप मच गया। विमान के उतरने से पहले आई गड़बड़ी के चलते विमान में बैठे 8 यात्री घायल हो गए। खास बात यह है कि इनमें से तीन यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अधिकारियों यह जानकारी दी। हवाई अड्डे के निदेशक सी पट्टाभी के मुताबिक हालांकि गड़बड़ी के बावजूद उड़ान यूके 775 को कोलकाता हवाई अड्डे पर सुरक्षित लैंड करवा लिया गया। मामले की जांच की जा ही है।

यह भी पढ़ेंः मुंबई के बांद्रा इलाके में चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने से हादसा, एक की मौत पांच घायल

मिली जानकारी के मुताबिक विमान मुंबई से कोलकाता पहुंच रहा था। उस समय कोलकाता में मौसम अच्छा नहीं था। आंधी-तूफान के साथ बारिश हो रही थी। तेज हवाएं चलने के कारण विमान को लैंडिंग करने में परेशानी हो रही थी।

कुछ देर तक आसमान में मंडराने के बाद पायलट ने विमान को लैंड कराने की कोशिश की तो तेज हवाओं के कारण विमान हिचकोले खाने लगा और अचानक जोरदार झटका लगा।इससे विमान में सवार आठ लोग जख्मी हो गए।

पट्टाभी ने बताया, 'गड़बड़ी के चलते विमान के अंदर 3 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि 5 अन्य यात्रियों को मामूली चोट आई।' गंभीर रूप से घायल तीन यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जबकि मामूली रूप से घायल पांचों यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद उनके गंतव्य तक भेज दिया गया। विमान में कुल 123 यात्री सवार थे।

इस वजह से हुआ हादसा

विस्तारा की मुंबई-कोलकाता उड़ान UK775 में भारी टर्बुलेंस की वजह से 8 यात्री चोटिल हो गए। इनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें कोलकाता के एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू होते ही लोगों ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां, बंद करने पड़े कई स्टेशन

बारीकी से की जा रही जांच

विस्तारा के एक प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन अपने यात्रियों के दुर्भाग्यपूर्ण अनुभव से दुखी है और घायलों के स्वास्थ्य की बारीकी से निगरानी कर रही है। प्रवक्ता ने कहा कि हम प्राथमिकता के आधार पर इस घटना की जांच कर रहे हैं और जल्दी ही इस बारे में जानकारी साझा की जाएगी।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned