ढाई महीने बाद ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, राजस्थान में हुई पोस्टिंग

ढाई महीने बाद ड्यूटी पर लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, राजस्थान में हुई पोस्टिंग

  • राजस्थान के सूरतगढ़ में हुई अभिनंदन की पोस्टिंग
  • मिग-21 बायसन एयरक्राफ्ट के ऑपरेशंस में तैनात किए गए अभिनंदन
  • बीकानेर में भी रह चुके हैं विंग कमांडर अभिनंदन

नई दिल्ली। पाकिस्तानी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराने वाले विंग कमांडर अभिनंदन ( Wing Commander Abhinandan) करीब ढाई महीने बाद ड्यूटी पर लौट आए हैं। अभिनंदन की पोस्टिंग राजस्थान ( Rajasthan ) के सूरतगढ़ में की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विंग कमांडर ने ड्यूटी ज्वाइन कर ली है।

पढ़ें- लोकसभा चुनाव: प्रचार के दौरान सनी देओल की गाड़ी हादसे का शिकार, बाल-बाल बचे BJP नेता

सूरतगढ़ में हुई अभिनंदन की पोस्टिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विंग कमांडर अभिनदन की पोस्टिंग सूरतगढ़ स्थित एयरबेस में की गई है। उन्हें मिग-21 बायसन एयरक्राफ्ट के ऑपरेशंस में तैनात किया गया है। हालांकि, अभी यह नहीं पता चल सका है कि वो दोबारा उड़ान भर पाएंगे या नहीं। क्योंकि, एयरफोर्स के प्रोटोकॉल के तहत यदि कोई पायलट किन्हीं कारणों से लड़ाकू विमान से इजेक्ट करता है तो वह दोबारा लड़ाकू विमान नहीं उड़ा सकता। गौरतलब है कि इससे पहले भी अभिनंदन की पोस्टिंग राजस्थान के बीकानेर में हुई थी।

पढ़ें- अगस्ता वेस्टलैंड मामला: अदालत ने 23 मई तक के लिए बढ़ाई सुशेन मोहन गुप्ता की न्यायिक हिरासत

60 घंटों तक पाकिस्तान के कब्जे में रहे थे अभिनंदन

गौरतलब है कि 27 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच हुई लड़ाकू विमानों की डॉग फाइट में अभिनंदन वर्तमान ने पाकिस्तान के F16 विमान को मार गिराया था। भारतीय वायुसीमा में घुसे F16 को खदेड़ते हुए अभिनंदन पाकिस्तान में फंस गए थे। अभिनंदन करीब 60 घंटों तक पाकिस्तानी सेना के कब्जे में रहे थे। लेकिन, भारत ने इतना दबाव बनाया कि मजबूर पाकिस्तान ने फौरान अभिनंदन को रिहा कर दिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned