scriptSCO सम्मेलन में मोदी ने इमरान खान को नजरअंदाज किया, हर मौके पर दूरी बनाए रखी | Modi ignored Imran Khan in SCO, maintained distance on every occasion | Patrika News

SCO सम्मेलन में मोदी ने इमरान खान को नजरअंदाज किया, हर मौके पर दूरी बनाए रखी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 14, 2019 04:23:19 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

फोटो सेशन के समय पीएम मोदी ने इमरान खान से दूरी बनाए रखी
रात्रिभोज में भी पीएम मोदी ने इमरान को भाव नहीं दिया
SCO सम्मेलन की 19वीं बैठक के उद्घाटन समारोह में भी दूरी बनाए रखी

modi

SCO में मोदी ने इमरान खान को नजरअंदाज किया, हर मौके पर दूरी बनाए रखी

नई दिल्ली। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित एससीओ सम्मेलन के दूसरे दिन इमरान खान को हर जगह पीएम मोदी ने नंजरअंदाज कर दिया। सबसे पहले फोटो सेशन के समय पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से दूरी बनाए रखी। इससे पहले गुरुवार को आयोजित रात्रिभोज में भी पीएम मोदी ने इमरान को भाव नहीं दिया।
इमरान खान की मोदी से संबंध सुधारने की अपील, कहा- सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं भारत-पाक संबंध

modi
कई राष्ट्राध्यक्षों ने हिस्सा लिया

SCO की 19वीं बैठक के उद्घाटन समारोह में कई राष्ट्राध्यक्षों ने हिस्सा लिया। इस समारोह में पीएम मोदी और इमरान खान एक साथ हॉल में पहुंचे। पीएम मोदी ने इमरान खान से ना हाथ मिलाया और ना ही कोई अनौपचारिक बात की। उन्होंने इमरान खान की तरफ बिल्कुल भी नहीं देखा। इमरान खान सीधे अपनी सीट पर जाकर बैठ गए। इमरान की कुर्सी बिल्कुल कोने में थी, जो मोदी से पांच कुर्सियां छोड़कर थीं।

SCO शिखर सम्मेलन: इमरान खान के सामने ही पीएम मोदी ने पाक को घेरा, उठाया आतंकवाद का मुद्दा

आतंकवाद और बातचीत को साथ-साथ नहीं चल सकते हैं

भारत ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह आतंकवाद और बातचीत को साथ-साथ नहीं चला सकता है। वहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बिश्केक में दोबारा से भारत से बातचीत करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शांति और स्थिरता के लिए भारत और पाक के बीच में मतभेदों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।
अफगानिस्तान में आत्मघाती हमला, 11 लोगों की मौत, 13 घायल

बातचीत के जारिए कश्मीर का हल संभव

इमरान खान ने रूस की समाचार एजेंसी के साथ एक इंटरव्यू में यह भी कहा कि दोनों देशों (भारत-पाकिस्तान) को बातचीत के माध्यम से शांति और अपने मतभेदों को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दोनों देश चाहे तो कश्मीर जैसे मुद्दों का भी हल बातचीत के जरिए निकाला जा सकता है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो