scriptनॉर्थ कैरोलिना के एक शख्स ने बीते सात सालों में दो बार जीता जैकपॉट, घर बैठे-बैठे रातोंरात बन गए करोड़पति | north carolina man hit double jackpot in 7 years becomes millionaire | Patrika News

नॉर्थ कैरोलिना के एक शख्स ने बीते सात सालों में दो बार जीता जैकपॉट, घर बैठे-बैठे रातोंरात बन गए करोड़पति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 01, 2021 08:16:40 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

डेवी क्रूम करीब 74,37,930 रुपये की रकम के मालिक बन चुके हैं। इससे पहले वर्ष 2014 में क्रूम ने 16 दिसंबर को 90,58,654 रुपये का जैकपॉट जीता था।

lottery

lottery

रैलिएग। हर कोई आलीशान जिंदगी जीने के लिए ढेर सारे पैसे पाने के ख्वाब देखता है। हालांकि ये इच्छा पूरी होना असंभव सी बात है। क्योंकि हर किसी की किस्मत नार्थ कैरोलिना (North Carolina) के डेवी क्रूम (Dewey Croom) जैसी नहीं होती है। डेवी क्रूम ने एक नहीं दो-दो लॉटरी जीती है।

ये भी पढ़ें: Indian Economy: कोरोना से उबरने के मिले संकेत, GST कलेक्शन 2020 तुलना में 33% ज्यादा

नॉर्थ कैरोलिना (North Carolina) में मैरिऑन (Marion) के रहने वाले डेवी क्रूम के साथ जो हुआ है, वो वाकई सपने जैसा है। इस शख्स को 24 घंटे तक ये बात पता ही नहीं थी कि वे करोड़पति (Man hit double jackpot) बन चुका है। बीते सात सालों में दो बार इनकी लॉटरी लगी और बिना मेहनत के घर में बैठे-बैठे उनके खाते में करोड़ों रुपये (Man becomes Millionaire Overnight) आ चुके हैं। ये सब कुछ हुआ उनकी किस्मत की मेहरबानी से।

कैसे करोड़पति बना शख्स?

डेवी क्रूम ने कैलिफोर्निया केनो लॉटरी गेम (Carolina Keno lottery game) में अपनी किस्मत आजमाने के लिए लॉटरी का टिकट खरीदा था। इसके बाद उसे ये भी याद नहीं था कि उनका रिजल्ट रविवार को घोषित होने वाला है। North Carolina Education Lottery के अनुसार डेवी क्रूम ने शुगर हिल फूड मार्ट से लॉटरी का टिकट लिया था। मगर उसका परिणाम नहीं जांचा। अगले दिन वे अपना नतीजा देखने के लिए गए तो पता चला कि उनकी लॉटरी लग चुकी है।

ये भी पढ़ें: भारतीय मूल के राशद हुसैन बाइडेन प्रशासन में शामिल, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के राजदूत बने

वे करीब 74,37,930 रुपये की रकम के मालिक बन चुके हैं। इससे पहले वर्ष 2014 में डेवी क्रूम ने 16 दिसंबर को कैश 5 ड्राइंग लॉटरी जैकपॉट में 90,58,654 रुपये का जैकपॉट जीता था। अब उनके खाते में एक करोड़ से अधिक रुपये मौजूद हैं।

छुट्टियों पर जाएंगे डेवी क्रूम

डेवी क्रूम का कहना है कि इतनी ज्यादा रकम पाने के बाद वे सबसे पहले पिकअप वैन का ट्रक का भुगतान करने वाले हैं। इसके बाद पैसे बैंक अकाउंट में सेविंग के लिए डालेंगे। उन्होंने अपनी वैकेशन का प्लान कर रखा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो