मेक्सिको के राष्ट्रपति ने बिडेन को नहीं दी जीत की बधाई, कई देशों से मिल रहे हैं शुभकामना संदेश

HIGHLIGHTS

  • US President Election 2020 Result: मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मेनवेल लोपेस ओब्रेडोर (Andres Manuel Lopez Obrador) ने बिडेन को जीत की बधाई नहीं दी है।
  • एमलो नाम से जाने जााने वाले मेक्सिको के राष्ट्रपति ओब्रेडोर ने कहा कि अभी बधाई देना जल्दबाज़ी होगी और वे कानूनी मुद्दे के खत्म होने तक इंतज़ार करना चाहते हैं।'

मेक्सिको सिटी। अमरीका में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन को दुनियाभर से बधाई संदेश मिल रहे हैं। वहीं कई देश बिडेन की जीत से खुश नहीं है। कई देशों के शीर्ष नेताओं ने जो बिडेन ( Joe Biden ) को जीत की बधाई दी है।

इन सबके बीच मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मेनवेल लोपेस ओब्रेडोर (Andres Manuel Lopez Obrador) ने बिडेन को जीत की बधाई नहीं दी है। उन्होंने कहा है कि बिडेन को बधाई देना जल्दबाजी होगी। एमलो नाम से जाने जााने वाले मेक्सिको के राष्ट्रपति ओब्रेडोर ने कहा कि अभी बधाई देना जल्दबाज़ी होगी और वे कानूनी मुद्दे के खत्म होने तक इंतज़ार करना चाहते हैं।'

US Election 2020: करारी हार के बाद यरूशलम नगर निगम से Trump को मिला नौकरी का ऑफर

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में धांधली की प्रक्रिया को लेकर कई तरह के गंभीर आरोप लगाते हुए चुनाव परिणाम को कोर्ट में चुनौती दी है। हालांकि अपने आरोपों के पक्ष में ट्रंप ने कोई सबूत नहीं दिया है। शनिवार को एमलो ने मीडिया से कहा,’हम लापरवाही नहीं करना चाहते।' उन्होंने कहा कि हम बिना विचार किए नहीं करना चाहते हैं और हम लोगों के फैसले व हक का स्मान का सम्मान करना चाहते हैं।

इन तमाम देशों के शीर्ष नेता ने दी बधाई

आपको बता दें कि जो बिडेन को दुनियाभर के कई देशों के प्रमुखों की तरफ से बधाई संदेश आ रहे हैं। भारत, कनाडा, जर्मनी, इजरायल समेत कई देशों ने बधाई दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमरीका के नए राष्ट्रपति बनने पर बिडेन को बधाई देते हुए कहा 'मैं भारत-अमरीका संबंध को अधिक से अधिक ऊचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर साथ मिलकर काम करने की आश करता हूं।'

Joe Biden 46th US President: डोनाल्ड ट्रंप को मात, जो बाइडन होंगे अमरीका के अगले राष्ट्रपति

वहीं कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भी बिडेन को जीत की बधाई दी है। प्रधानमंत्री ट्रूडो ने कहा,' मैं जो बिडेन और कमला हैरिस को अमरीका चुनाव में जीत के लिए शुभकामनाएं देता हूं। साथ ही कहा कि मैं राष्ट्रपति-चुनाव बाइडन, उप-राष्ट्रपति-चुनाव हैरिस, उनके प्रशासन और संयुक्त राज्य अमरीका कांग्रेस के साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।

Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned