scriptDonald Trump ने फौसी पर निशाना साधा, कहा-वे टीम में काम करने वाले इंसान नहीं | Trump says Fauci is ‘terrific guy’ but not ‘team player’ | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

Donald Trump ने फौसी पर निशाना साधा, कहा-वे टीम में काम करने वाले इंसान नहीं

Highlights

इससे पहले ट्रंप ने एक रैली में फौसी को बोर इंसान कहकर संबोधित किया था।
ट्रंप ने कहा कि महामारी के दौरान उन्हें फौसी का खास साथ नहीं मिला।

नई दिल्लीOct 20, 2020 / 10:48 pm

Mohit Saxena

Donald trump and Fauci

डोनाल्ड ट्रंप और एंथोनी फॉसी।

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) लगातार अपने चुनावी प्रचार में कोरोना विशेषज्ञ एंथोनी फौसी (Anthony Fuci) पर जोरदार हमला बोल रहे हैं। पिछले दिनों लॉस वेगास (Las Vegas) की एक रैली में उन्होंने फौसी को बोर इंसान कहकर संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि वे अकसर टीवी चैनलों पर अपने संबोधन में कोरोना वायरस को लेकर डराने वाले बयान देते रहे हैं। ये सब सुनकर लोग बोर हो रहे हैं।
जूनियर ट्रंप ने PM Modi से रिश्तों को बताया अविश्वसनीय, कहा-भारत के लिए जो बिडेन ठीक नहीं

मंगलवार को उन्होंने दोबारा फौसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे एक अच्छे इंसान तो हैं पर टीम में काम करने वाले सदस्य नहीं हैं। ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस महामारी के दौरान कई संक्रामक रोग विशेषज्ञ का साथ मिला। इस दौरान कई डॉक्टरों ने भी कहा कि फौसी टीम के खिलाड़ी नहीं हैं।
कोरोना को लेकर बेपरवाह रवैया

गौरतलब है कि अमरीकी विशेषज्ञ फौसी लगातार कोरोना को लेकर ट्रंप प्रशासन पर निशाना साधते रहे हैं। उनका कहना है कि लोगों को इस दौरान कोई भी ढिलाई नहीं बरतनी चाहिए। उन्हें मास्क के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का का कड़ाई से पालन करना चाहिए। वहीं ट्रंप कोरोना को लेकर बेपरवाह रवैया अपनाते रहे हैं। चुनावी मैदान में उन्हें डेमोक्रेट पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन से कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। वे ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। ट्रंप का कहना है कि उन्हें जीत का पक्का भरोसा है।
US Presidential Election: डोनाल्ड ट्रंप आखिरी डिबेट में जो बिडेन से इस मुद्दे पर चाहते हैं बहस

दरअसल ट्रंप जनता के बीच अपनी नाकामी को छिपाने के लिए फौसी पर निशाना साध रहे हैं। कोरोना को लेकर उनके लापरवाह भरे रवैये की हर तरफ आलोचना हो रही है। इसकी वजह उनकी लोकप्रियत घट रही है। अब वे फौसी को अपना हथियार बनाकर लोगों को ये समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके द्वारा ज्यादा देर लॉकडाउन न लेने का फैसला कारगर सिद्ध हुआ है।

Home / world / Miscellenous World / Donald Trump ने फौसी पर निशाना साधा, कहा-वे टीम में काम करने वाले इंसान नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो