script

पूरी दुनिया योगमय, संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय पर ‘सूर्य नमस्कार’!

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 12:45:31 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

International yoga day 2019 : दुनिया को योग का संदेश देने के लिए Surya Namaskar के प्रतीकात्मक चित्रों का प्रदर्शन United Nations HeadQuarter की इमारत पर

UN

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: यूएन मुख्यालय की इमारत पर ‘सूर्य नमस्कार’ की मुद्रा वाली तस्वीर

वाशिंगटन। International Yoga Day 2019 के अवसर पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (united nation headquater) पर ‘सूर्य नमस्कार’ (Surya Namaskar ) की मुद्रा वाली तस्वीरों को प्रदर्शित किया गया है। भारत के स्थायी मिशन ने दुनिया को योग का संदेश देने के लिए इन प्रतीकात्मक चित्रों का प्रदर्शन किया है।
International Yoga Day: भारत के साथ पूरी दुनिया कर रही योगाभ्यास

UN
कई अधिकारियों ने हिस्सा लिया

गुरुवार की शाम को योग से जुड़े पोस्टर संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय की इमारत पर दिखाई दिए। इस दौरान एक विशेष कार्यक्रम भी आयोजित हुआ, इसमें संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत सैयद अकबरुद्दीन समेत कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
US president election 2020: डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा से फूंका चुनावी बिगुल

कई कार्यक्रमों का आयोजन

भारतीय मिशन शुक्रवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को मनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजन कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय ‘जलवायु संरक्षण के लिए योग’ विषय पर एक पैनल चर्चा का आयोजन कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को हर वर्ष 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाने की घोषणा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका प्रस्ताव दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो