US Election Result: आखिरकार चीन ने बिडेन और हैरिस को दी बधाई, कहा- हम जनता की पसंद का सम्मान करते हैं

HIGHLIGHTS

  • US Presidential Election Result 2020: चीन ने अपनी झिझक मिटाकर आखिरकार जो बिडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। चीन ने कहा कि बीजिंग अमरीकी लोगों की पंसद का सम्मान करता है।
  • वेनबिन ने कहा कि हम समझते हैं कि अमरीकी कानूनों और प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों का परिणाम निर्धारित किया जाएगा।

बीजिंग। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव ( US Presidential Election Result 2020 ) में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन ( Joe Biden ) और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ( Kamla Harris ) की बड़ी जीत को लेकर दुनियाभर के कई देशों से बधाई संदेश दिए जा रहे हैं। अब 6 दिन बाद चीन ने अपनी झिझक मिटाकर आखिरकार बिडेन और हैरिस को बधाई दी है।

चीन ने कहा कि बीजिंग अमरीकी लोगों की पंसद का सम्मान करता है। चीन विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग बेनबिन ने मीडिया ब्रीफिंग ने कहा कि हम अमरीकी चुनाव पर अमरीका के अंदर और अतंर्राष्ट्रीय समुदाय की ओर से दी जा रही प्रतिक्रियाओं पर नजर रख रहे थे।

Joe Biden 46th US President: डोनाल्ड ट्रंप को मात, जो बाइडन होंगे अमरीका के अगले राष्ट्रपति

वेनबिन ने कहा, हम अमरीका की जनता की पसंद का पूरा सम्मान करते हैं और जो बिडेन व कमला हैरिस को जीत की बधाई देते हैं। हम समझते हैं कि अमरीकी कानूनों और प्रक्रियाओं का पालन करते हुए अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों का परिणाम निर्धारित किया जाएगा।

UN महासचिव ने दी बधाई

आपको बता दें कि रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने बिडेन के जीत को मानने से इनकार किया था, जिसके बाद से रूस और चीन समेत कई देशों ने बिडेन और हैरिस को बधाई नहीं दी थी। हालांकि अब चीन ने दोनों को बधाई दी है।

America: माइक पोम्पियो ने स्वीकार नहीं की ट्रंप की हार! कहा- दूसरे कार्यकाल के लिए करेंगे सत्ता हस्तांतरण

इससे पहले सोमवार को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस को जीत की बधाई दी थी। बता दें कि अमरीकी चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के धोखाधड़ी के दावे को खारिज कर दिया।

चुनाव सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि ट्रंप के दावे के कोई सबूत नहीं हैं। 2020 का राष्ट्रपति चुनाव अमरीकी इतिहास के सबसे सुरक्षित चुनाव है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned