scriptअमरीका ने की पाक पीएम इमरान खान की तारीफ, कहा- सेना को सही दिशा में काम करने की जरुरत | US praises Pakistan PM Imran Khan On Terrorism | Patrika News

अमरीका ने की पाक पीएम इमरान खान की तारीफ, कहा- सेना को सही दिशा में काम करने की जरुरत

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2019 12:31:15 pm

अमरीका ने एक बार फिर पाकिस्तान को दी नसीहत
दक्षिण एशिया में बढ़ते आतंकवाद को लेकर चिंतित है अमरीका
यूएन ने आतंकी मसूद अज़हर पर लगा दिया है प्रतिबंध

वाशिंगटन। अमरीका ने स्वीकार किया है कि हाल ही में पाकिस्तान में नागरिक और सैन्य नेतृत्व ने आतंकवाद को खत्म करने के लिए कदम उठाए हैं। अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान बेहतर काम कर रहे हैं। अमरीका का यह भी मानना है कि पाकिस्तानी सेना को आतंकवाद के मुद्दे पर और भी कदम उठाने की जरुरत है। एक समाचार ब्रीफिंग में वरिष्ठ अमरीकी अधिकारी ने संवाददाताओं को बताया कि वाशिंगटन पाकिस्तान की आंतरिक राजनीति में शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन उसे उम्मीद है कि पाकिस्तान आतंकवाद और अन्य घरेलू चुनौतियों से निपटने के लिए सही दिशा में काम करना जारी रखेगा।

ग्लोबल आतंकी मसूद अजहर पर बड़ी कार्रवाई: पाकिस्तान ने जब्त की संपत्ति, विदेश यात्रा पर लगाया बैन

पाक पीएम इमरान खान की तारीफ

अमरीकी राजनियक ने कहा, “हम इस तथ्य का समर्थन करते हैं कि प्रधानमंत्री मिस्टर इमरान खान सही काम कर रहे हैं और वह पाकिस्तान के भीतर कुछ बदलाव करने की कोशिश कर रहे हैं।” अमरीकी राजनयिक ने आगे कहा कि यह तो केवल समय ही बताएगा कि क्या वह ऐसा करने में सफल रहते हैं। आधिकारी ने कहा कि वाशिंगटन पाकिस्तान में नवजात लोकतांत्रिक प्रणाली का समर्थन करता है। अधिकारी ने कहा, ” प्रधानमंत्री खान इस क्षेत्र में स्थिरता चाहते हैं, यह दर्शाता है कि उसके लिए पाकिस्तानियों की समृद्धि और आर्थिक विकासकितना महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान की सेना भी इन परिवर्तनों का समर्थन कर रही है।”

नेपाल ने खारिज किया भारतीय सेना का दावा, कहा- बर्फ में पाए गए निशान येती के नहीं बल्कि भालू के हैंआतंकवाद पर अभी लड़नी होगी लड़ाई

अमरीकी अधिकारी ने कहा, “हम इस बात की सराहना करते हैं कि पाकिस्तान इस दिनों सही बात कह रहा है और उसने आतंकवाद को कुचलने के लिए शुरुआती कदम उठाए हैं। लेकिन हम इसको लेकर कोई जल्दबाजी नहीं दिखाना चाहते क्योंकि जिसकी हम तलाश कर रहे हैं, उसके लिए पाकिस्तान को लंबी लड़ाई लड़ने की जरुरत है। पाकिस्तान इसमें कितना सफल होगा, इसका निर्णय बाद के लिए हम सुरक्षित रखते हैं क्योंकि हमने अतीत में पीछे देखा है कि पाकिस्तान कई बार धोखा दे चुका है। जैश-ए-मोहम्मद के संस्थापक मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में संदर्भित करते हुए अमरीकी अधिकारी ने कहा, “हमें लगता है कि पाकिस्तान को अब मसूद अजहर पर यात्रा प्रतिबंध और परिसंपत्ति को जब्त करने कई कदम उठने होंगे और आतंकवाद के प्रति अपनी प्रतिबद्धतता जतानी होगी।”

मसूद अजहर पर बैन: अंतिम वक्त में चीन ने बदला था इरादा, लेकिन अमरीका ने नहीं मानी कोई बात

सेना को सही दिशा में काम करने की जरुरत

ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने के बाद पाकिस्तानी आर्मी को लेकर नसीहत दी। अमरीकी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के सैन्य नेतृत्व को सही निर्णय लेने और आतंकवाद पर सही दिशा में कदम उठाने की जरुरत है। बता दें कि हाल में ही अमरीका ने पाकिस्तान को लेकर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। हाल में ही अमरीकी सेना ने पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद को ठुकरा दिया था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो