scriptपॉक्सो एक्ट में संशोधन को लेकर आजम खान ने भाजपा और कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला, कही ये तीखी बातें | Azam Khan big Attack on BJP and congress over amendment in Poxo Act | Patrika News
मुरादाबाद

पॉक्सो एक्ट में संशोधन को लेकर आजम खान ने भाजपा और कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला, कही ये तीखी बातें

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने कांग्रेस और भाजपा पर किए तीखे वार

मुरादाबादApr 22, 2018 / 05:59 pm

Rahul Chauhan

Azam Khan
रामपुर। पॉक्सो एक्ट कानून में संशोधन कर बलात्कारियों को मौत की सज़ा पर सपा नेता आज़म खान ने कहा कि जो भी कानूनी बदलाव हो रहे हैं, ये बहुत देर से हो रहे हैं। 1947 में जब मुल्क बंट रहा था, उस वक़्त ये सब कुछ हुआ था और सब ने एक तमाशाई की हैसियत से देखा था।
यह भी पढ़ें

गाजियाबाद: भाजपा अध्यक्ष

अमित शाह का हुआ जोरदार स्वागत, कांग्रेस पर यह कहकर बोला बड़ा हमला

जब बाबरी मस्जिद में मूर्तियां रखी गयीं थी तब भी सब ने कानून का जनाज़ा निकलते देखा खूब देखा था। फिर जब शिलान्यास हुआ, ताला खुला और 6 दिसंबर को बाबरी मस्जिद की शहादत हुई। ये सब कुछ तब भी हुआ था। दरअसल मोदी सरकार ने केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बच्चों को यौन अपराधों से संरक्षण अधिनियम (पॉक्‍सो एक्‍ट) में संशोधन कर 12 साल से कम उम्र के बच्चे के साथ रेप करने पर आरोपी को फांसी की सजा पर मुहर लगाई थी। जिसे राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी।
यह भी पढ़ें

इस अनोखी शादी के दीवाने हुए लोग, जब गांव में पहुंची दुल्हन तो उमड़ पड़ा हुजूम-देखें वीडियो

30 अक्टूबर 1990 को भी ये सब कुछ हुआ था और फिर यहां गुजरात हुआ, जितनी कराहटें, जितनी मासूम बच्चियों के साथ ज्यादती गुजरात में हुई थी, उसे अगर कोई सोच भी लेगा तो शायद चेन से जी नहीं पायेगा। गुजरात के बाद फ्रिज से गोश्त निकाल कर इंसान की जान ली गयी। फिर आदमी को मारा गया, तलवारों से काटा गया कुल्हाड़ी से काटा गया, पेट्रोल से जलाया गया और लोगों ने उनको इनामात दिये। उनकी वाह-वाह की सोशल मीडिया पर उनकी क़ुर्बानी बताई गई। उन्हें मुफ्त वकील दिए गये लाखों रुपये का डोनेशन उनके यहां गया।
यह भी पढ़ें

पोस्‍ट ऑफिस की फ्रैंचाइजी लेकर कैसे कर सकते हैं हर महीने अच्‍छी कमाई, जानें इस खबर में

निर्भया कांड के बाद भी बहुत सख्त कानून बने थे तो क्या बलात्कार ख़त्म हो गया। बहुत सी चीजें कानून से ठीक होती हैं, लेकिन सब चीजें कानून से ठीक नहीं होती, क्योंकि जब समाज बिगड़ जाता है तो कानून बेकार हो जाता है। मुसलमानों की नफरत के नतीजे में मुल्क को बर्बाद कर दिया गया। मुसलमानों के साथ जब ये सब कुछ हुआ उसकी वाह-वाही हुई। अगर उस वक़्त रोक दिया होता जब हमें पिल्ला कहा गया था तो शायद अब जो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कुत्ता-कुत्ती कहा तो ये कुत्ता-कुत्ती सुनने को नहीं मिलता। अगर कानून की सख्ती जारी रहती।
रेप केस पर ये बोले आज़म खान
देश में हो रहे रेप पर सपा नेता आज़म खान ने कहा कि ये बहुत अफसोसजनक है कि जितनी भी नाबालिग लड़कियों के साथ ये गन्दा काम हो रहा है, उनमें कठुआ, उन्नाव, सूरत ये बहुत चर्चित हुए। इसमें कांग्रेस पार्टी ने एक दिन 2 घण्टे की क़ुर्बानी भी दी, इंडिया गेट पर शमा रोशन करके। आजम खान के मुताबिक आज कश्मीर के हालात ये हैं में इंटरव्यू देख रहा था।
यह भी देखें-मौत से पहले का आखिरी वीडियो

एक चैनल पर मां बाप ये कह रहे हैं कि पुलिस की गोली से मरने से अच्छा है शहीद हो जाओ। कांग्रेस ने ये जो 2 घण्टे की औपचारिकता बरती है ठीक है, औरों ने तो ये भी नहीं बरती। इतनी-इतनी बड़ी राजनीतिक पार्टियां हैं। इतने-इतने बढ़े नेता हैं, मर्द भी हैं, महिलायें भी हैं। औरतों के हकूक की पार्टियां भी हैं, लेकिन औरों ने तो इतनी भी हमदर्दी नहीं की। उनको डर था कि कहीं ऐसा न हो कि कठुआ कांड में हमदर्दी ज़्यादा कर दें तो अक्सरियत का वोट न निकल जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो