scriptअमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के साथ काम कर चुके इस अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से निधन | Baghban and Mangal Pandey Movie Actor Nilkamal Died In Amroha | Patrika News
मुरादाबाद

अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के साथ काम कर चुके इस अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से निधन

महाभारत में संजय का किरदार निभाने वाले नीलकमल आंखें, बागबान और मंगल पांडे में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके हैं

मुरादाबादJun 29, 2018 / 12:41 pm

sharad asthana

Amitabh bachchan

अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के साथ काम कर चुके इस अभिनेता का दिल का दौरा पड़ने से निधन

अमरोहा। फिल्‍म अभिनेता अमिताभ बच्‍चन और आमिर खान के साथ काम कर चुके अभिनेता नीलकमल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनकी मौत की खबर मिलते ही अमरोहा में शोक की लहर दौड़ गई। गुरुवार को उनकी अंतिम यात्रा में काफी संख्‍या में लोग पहुंचे। अपनी अदाकरी के दम पर उन्‍होंने अमरोहा का नाम रोशन किया था।
यह भी पढ़ें

आजम खान का बड़ा ऐलान, कहा- सीएम योगी आएं आगे मिल कर करेंगे दोनों ये काम

Nilkamal
अंतिम यात्रा में शामिल हुए सैकड़ों लोग

महाभारत में संजय का किरदार निभाने वाले नीलकमल (47) आंखें, बागबान और मंगल पांडे समेत कई फिल्‍मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके हैं। बताया जा रहा है कि अमरोहा के मोहल्ला मंडी चौब निवासी नीलकमल मैढ़ गुरुवार सुबह किसी काम से नगर पालिका गए थे। वहां से करीब एक घंटे बाद वह वापस घर पहुंचे तो उन्‍होंने अपनी पत्नी वंशिका से सीने में हल्के दर्द की शिकायत की। थोड़ी ही देर में वह गिर पड़े। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। बताया जा रहा है क‍ि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने के कारण हुआ है। इसकी सूचना मिलने पर लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। गुरुवार शाम को ही रेलवे स्‍टेशन स्थित श्‍मशान घाट पर उनका अंतिम संस्‍कार क‍िया गया। इस दौरान सैकड़ों लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। वह अपने पीछे पत्‍नी वंशिका, बेटे इंद्रवीर और बेटी पलपल को छोड़ गए हैं।
देखें वीडियो: विमान हादसे के बाद जब सड़कों पर कई किमी तक बिछ गई आग, हॉलिवुड फिल्म की तरह दृश्य

इन फिल्‍मों में किया काम

नीलकमल ने बागबान में अमिताभ बच्‍चन, आंखें में गोविंदा और मंगल पांडे में आमिर खान के साथ काम किया था। काफी समय तक उन्‍होंने मुंबई में फिल्‍मों में काम किया। इसके अलावा उन्‍होंने सात टीवी सीरीयलों में काम किया था। व‍ह महाभारत संजय के किरदार में भी दिखे थे। इतना ही नहीं उन्‍होंने सीआईडी सीरियल में भी काम किया था। उनकी पहली फिल्‍म निर्मला थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो