scriptसपा के इस कद्दावर मुस्लिम नेता के खिलाफ गंभीर मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट | Police filed chargesheet against senior SP muslim leader Azam khan | Patrika News
मुरादाबाद

सपा के इस कद्दावर मुस्लिम नेता के खिलाफ गंभीर मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

पुलिस द्वारा जांच के लिए प्राप्त सीडी की जांच के बाद यह चार्जशीट दाखिल की गई है जिससे सपा नेता की मुश्किलें बढ़नी तय हैं।

मुरादाबादFeb 02, 2018 / 05:56 pm

Rahul Chauhan

SP Flag
रामपुर: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां द्वारा सेना के जवानों पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस की जांच पूरी हो गई है। मामले में पुलिस ने उन्हें आरोपी माना है और उनके खिलाफ चार्जशीट लगा दी है। आपको बता दें कि सेना पर विवादित बयान का यह मामला मई 2017 का है। इस बयान के बाद भाजपा नेता व पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस कोतवाली में तहरीर दी थी। उसके बाद 30 जून को पुलिस ने आजम खां पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने जांच के दौरान उस बयान की सीडी साक्ष्य के लिए प्राप्त की।
यह भी पढ़ें

आदमखोर: 60 मीटर तक बच्चे को घीसटते ले गया यह जंगली जानवर, फिर नोंच नोंच कर एेसे किया शिकार

दामाद ने की सास की हत्या, वजह जान चौंक जाएेंगे आप

सीडी को लखनऊ प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा गया था। जांच से पुष्टि हुई कि सीडी में आवाज आजम खां की ही थी। मुकदमे की विवेचना कर रहे सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी आशीष कुमार शुक्ला ने आजम के बयान दर्ज किए थे। पुलिस कप्तान डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि मामले की जांच पूरी हो चुकी है, जिसके आधार पर मुकदमे में पूर्व मंत्री को आरोपी पाया गया है और उनके खिलाफ चार्जशीट लगाई है।
देखें वीडियो

सरकारी सिस्टम से परेशान जवान बहा रहा आंसू

Azam khan
इन बयानों को लेकर भी विवादों में रहे हैं आजम

1- ग्रेटर नोएडा के दादरी में हुए अखलाक हत्याकांड पर विवादित बयान देते हुए आज़म ने कहा था कि गोभक्त आज के बाद किसी भी होटल के मीनू में बीफ का रेट न लिखने दें। अगर ऐसा होता है तो सभी फाइव स्टार होटलों को बाबरी मजजिद की तरह ढहा दिया जाए।
2- आजम खान ने पीएम मोदी को लेकर भी एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि कुत्ते के बच्चे के बड़े भाई हमें तुम्हारा गम नहीं चाहिए। दरअसल मोदी ने एक इंटरव्यू में एक विदेशी मैग्जीन के सवाल के जवाब में कहा था, कि अगर आपकी कार के नीचे कुत्ते का बच्चा भी आता है तो दुख होता है। आजम ने मोदी के कुत्ते वाले बयान को मुस्लिमों से जोड़ते हुए ये विवादित बयान दिया था।
3- आजम ने बुलन्दशहर रेप केस पर कहा था कि ये किसी राजनीतिक पार्टी का कार्य लगता है। सत्ता की लोभी पार्टियां किसी भी हद तक जा सकती हैं। इसी बयान को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आजम को फटकार लगाते हुए 3 हफ़्तों के अंदर जवाब मांगा।

Home / Moradabad / सपा के इस कद्दावर मुस्लिम नेता के खिलाफ गंभीर मामले में पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो